सामाजिक कार्यकता मेधा पाटकर ने तोड़ा अनशन
सामाजिक कार्यकता मेधा पाटकर ने तोड़ा अनशन
Share:

भोपालः सामाजिक कार्यकता और नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर ने अपना अनशन तोड़ लिया है। यह अनशन नौ दिनों से चल रहा था। सरकार से आश्वासन मिलने के बाद पाटकर ने अपने साथी आंदोलनकारियों के साथ सभी की सहमति के बाद अनशऩ तोड़ा। सीएम कमलनाथ ने राज्य के पूर्व मुख्य सचिव शरदचंद्र बेहार को अपने दूत के रूप में मेधा पाटकर से बात करने के लिए बड़वानी भेजा था। नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर पिछले नौ दिन से अनिश्चितकालीन अनशन कर रही हैं और उनकी तबीयत ठीक नहीं बताई जा रही है।

मेधा पाटकर नर्मदा नदी पर गुजरात में निर्मित सरदार सरोवर बांध एसएसडी के मध्यप्रदेश के विस्थापितों के उचित पुनर्वास और ग्रामीणों को डूब से राहत के लिये बांध के गेट खोल पानी छोड़ने की मांग को लेकर बड़वानी जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर छोटा बड़दा गांव में 26 अगस्त से अनिश्चितकालीन ‘सत्याग्रह’ आंदोलन कर रही हैं। यह गांव एसएसडी के बैकवाटर के जलमग्न क्षेत्र में पड़ता है।

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के मीडिया सलाहकार नरेन्द्र सलूजा ने सोमवार को कहा कि अनशन कर रहीं पाटकर से चर्चा के लिये सीएम के दूत के तौर पर पूर्व मुख्य सचिव शरदचंद्र बेहार वहां पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही सीएम कमलनाथ ने इस मामले में जारी बयान में कहा कि मेधा पाटकर और एनबीए के समस्त साथियों को यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि मेरी सरकार डूब प्रभावितों के पूर्ण पुनर्वास के लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि डूब प्रभावितों के समस्त दावों और मुद्दों का संपूर्ण निराकरण, नर्मदा घाटी के गांव-गांव में शिविर लगाकर किया जायेगा। बता दें कि नर्मदा पर बांध बनाने का लंबे समय से विरोध हो रहा है।

गैर मर्दों के साथ संबंध बनाने के लिए कहता था शौहर, महिला ने किया इंकार तो दे दिया तीन तलाक़

कमलनाथ सरकार ने फिर माँगा दो हजार करोड़ रुपए का कर्ज, 9 महीने में ले चुकी है 12 हजार 600 करोड़

फेस्टिव सीजन में कुछ नया चाहती हैं तो फॉलो करें जेनेलिया का मॉडर्न साड़ी लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -