राज कपूर के प्यार में बिक गए थे नरगिस के गहने, सुनील दत्त न होते तो कर लेती आत्महत्या

बॉलीवुड में कई मशहूर जोड़ियां रहीं जिन्होंने पर्दे पर आते ही धमाल मचा दिया. ऐसी जोड़ियों ने जो भी फ़िल्में की वह हिट या सुपरहिट ही रहीं. इन्ही में एक जोड़ी शामिल है नरगिस और राज कपूर की. इन दोनों ने साथ में कई फ़िल्में की जो बेहतरीन रहीं. इन दोनों की जोड़ी को देखने के लिए एक समय में लोग बेचैन रहा करते थे क्योंकि दोनों साथ में बहुत अच्छे लगते थे. केवल ऑन-स्क्रीन ही नहीं ऑफ-स्क्रीन भी दोनों की जोड़ी हिट मानी जाती थी. जी हाँ , लेकिन अब आप सोच रहे होंगे कि नरगिस तो संजय दत्त की माँ यानी सुनील दत्त की पत्नी थीं तो उनका राज कपूर से क्या कनेक्शन...?

वह कनेक्शन आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी दरअसल नरगिस राज कपूर से प्रेम करती थीं और दोनों के प्यार के चर्चे पूरी इंडस्ट्री में फैले हुए थे. एक समय ऐसा था जब दोनों एक-दूजे के लिए कुछ भी कर जाने के लिए तैयार थे. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि नरगिस और राज कपूर की मुलाकात एकदम फिल्मी अंदाज में हुई थी. जो किसी ने सोचा भी नहीं होगा. उस समय राजकपूर किसी फिल्म के सिलसिले में नरगिस की मां से मिलने गए थे लेकिन जद्दनबाई घर पर नहीं थीं. उस वक्त नरगिस पकौड़ियां तल रही थीं और जब नरगिस ने दरवाजा खोला तो उनके हाथों में बेसन लगा हुआ था, जो नरगिस के गाल पर भी लग गया था. वहीं उस दौरान राजकपूर को नरगिस का यह भोलापन अच्छा लगा और वह उन्हें पसंद करने लगे. नरगिस से पहली बार मिलते वक्त राज कपूर ने खुद को पृथ्वीराज कपूर का बेटा बताया था. वहीं नरगिस राज कपूर को फिल्मों में देख चुकी थीं लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा. राज कपूर और नरगिस दोनों की पहली फिल्म आग थी और दोनों ने साथ में 16 फिल्में कीं. इनमे से ज्यादातर फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद किया.

आप सभी को बता दें कि 9 सालों तक पर्दे पर राज-नरगिस की ये जोड़ी हिट बनी रही, लेकिन नरगिस की मां जद्दनबाई को यह प्यार रास नहीं आया और उन्होंने नरगिस को राज कपूर से दूर रहने के लिए कहा. बहुत कम लोग जानते हैं आवारा फिल्म की शूटिंग के दौरान एक गाने को फिल्माने के लिए ही राजकपूर ने 8 लाख रुपये खर्च कर दिए, जबकि पूरी फिल्म पर तब तक 12 लाख रुपये खर्च हुए थे और जब फिल्म ओवरबजट हो गई तो नरगिस ने अपने गहने बेचकर राज कपूर की मदद की थी. इससे ज्यादा प्यार का इम्तिहान और क्या लिया जा सकता है. वैसे केवल इतना ही नहीं राज कपूर की फिल्म को सफल बनाने के लिए नरगिस ने उस जमाने में बिकिनी तक पहनी थी, जो कोई एक्ट्रेस नहीं पहनना चाहती थी.वैसे दोनों के प्यार का सिलसिला अधिक समय तक नहीं चल सका और कुछ गलतफहमियों के कारण दोनों अलग हो गए. दोनों के अलग होने के बाद नरगिस ने आत्महत्या तक के बारे में सोचा था लेकिन उनकी जिंदगी में सुनील दत्त आ गए और उन्होंने उनसे शादी कर ली.

नवाजुद्दीन की पत्नी को मारते थे उनके भाई, खोले दिल दहला देने वाले राज

कोई ड्रग्स का शिकार तो कोई वेश्या बनकर भीख मांगते पाई गयी थी यह अभिनेत्रियां

छोटे उम्र के निक से शादी करने पर ट्रोल होने से झल्लाई थीं प्रियंका, दिया था यह जवाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -