कभी जानलेवा बीमारी का शिकार हो गईं थीं नरगिस फाखरी, उदय चोपड़ा से जुड़ चुका है नाम

बॉलीवुड में अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बनाने वाली नरगिस फाखरी का आज जन्मदिन है। आज नरगिस फाखरी अपना 42वां जन्मदिन मना रहीं हैं। नरगिस फाखरी ने अपने करियर में कई फ़िल्में की हैं हालाँकि उन्हें अधिक सफलता नहीं मिल पाई। नरगिस फाखरी का जन्म 20 अक्टूबर 1979 को न्यूयॉर्क में मोहम्मद फाखरी और मैरी फाखरी के घर हुआ था। आपको बता दें कि नरगिस के पिता पाकिस्तानी थे और एक्ट्रेस के पास अमेरिकी नागरिकता है, इसी की वजह से अदाकारा खुद को ग्लोबल सिटिजन कहती हैं।

नरगिस जब 16 साल की थी तभी उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी थी। वहीं साल 2004 में वह अमेरिका नेक्स्ट टॉप मॉडल में भी नजर आईं और इसके बाद नरगिस ने अमेरिका में मॉडलिंग की और एजेंसियों के लिए फ्रीलांसिंग की। हालाँकि साल 2009 में नरगिस को ज्यादा फेम उस समय मिला जब वो किंगफिशर कैलेंडर में नजर आईं। वहीं किंगफिशर कैलेंडर से फिल्ममेकर इम्तियाज अली का ध्यान उनपर गया और उन्होंने फिल्म रॉकस्टार के लिए नरगिस को चुना। साल 2011 में नरगिस फाखरी फिल्म रॉकस्टार में नजर आईं।

इस फिल्म में अदाकारा एक्टर रणबीर कपूर के अपोजिट थीं और फिल्म में उन्हें बहुत पसंद किया गया। इस फिल्म के बाद नरगिस मद्रास कैफे, मैं तेरा हीरो और हाउसफुल 3 जैसी फिल्मों में नजर आईं और लोगों ने उन्हें प्यार दिया। वैसे नरगिस का नाम एक्टर उदय चोपड़ा से जुड़ चुका है लेकिन दोनों ने कभी खुलकर इस बारे में बात नहीं की। कहा जाता है उदय ने व्हॉट्सऐप पर नरगिस से ब्रेकअप किया था और उसके बाद दोनों ने एक-दूजे की शक्ल भी नहीं देखी। वहीं यह भी कहा जाता है नरगिस को एक जानलेवा बीमारी हुई थी।

जी दरअसल नरगिस को जो बीमारी हुई थी, वह आर्सेनिक और लीड पॉयजनिंग नामक बीमारी थी। इस बारे में खुद एक्ट्रेस ने बताया था। उन्होंने कहा था, 'मुझे आर्सेनिक और लीड पॉयजनिंग थी और किसी को नहीं पता था कि मुझे क्या हुआ है। ये बीमारी आपको खाने या पानी किसी भी तरीके से हो सकती है। डॉक्टर ने मेरा चेकअप किया तो वह डर गया क्योंकि इस बीमारी का लेवल बहुत बढ़ गया था। मैंने आयुर्वेद पर बेस्ड नैचुरोपैथी से इलाज किया और मैं ठीक हो गईं।' फिलहाल नरगिस फिल्मों में बहुत कम नजर आती हैं।

रिलीज हुआ 'धमाका' का जबरदस्त ट्रेलर, दिखा कार्तिक आर्यन का अलग अवतार

सुजैन खान की बहन ने NCB को बताया BLAST का मतलब

लीक हुआ इस बेहतरीन वेब सीरीज का ट्रेलर!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -