नरगिस से इस कदर प्यार करते थे सुनील दत्त, जान जोखिम में डाल जीता था दिल
नरगिस से इस कदर प्यार करते थे सुनील दत्त, जान जोखिम में डाल जीता था दिल
Share:

हिंदी सिनेमा में सुनील दत्त और नरगिस का प्यार किसी से छिपा नहीं रहा है. इन दोनों की मुलाकात कैसे हुई और कब हुई और फिर कैसे नरगिस सुनील दत्त की जिंदगी का हिस्सा बनीं, इस बारे में आज भी काफी लोगों की दिलचस्पी है. आज नरगिस का जन्मदिन है, इस मौके पर हम आपको बताते हैं सुनील दत्त और नरगिस की प्रेम कहानी के बारे में...

मशहूर अभिनेता सुनील दत्त पाकिस्तान के झेलम प्रांत में जन्मे थे और उन्होंने 5 साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया था. बाद में उनका पूरा परिवार भारत आ गया था. हरियाणा में रहने के बाद उन्होंने मुंबई की ओर रूख किया. वो बंबई में नाई और टेलर के साथ रहा करते थे. वहीं सुनील ने इस दौरान रेडियो सिलोन में भी काम किया. यहीं पर वे नरगिस से मिले थे, वहीं सुनील नरगिस का इंटरव्यू लेना चाहते थे, लेकिन जब इसका मौका आया तो वे नरगिस के सामने एक शब्द भी ना बोल सके. बाद में यह साक्षात्कार कैंसल करवाना पड़ा. 

'मदर इंडिया' नामक फिल्म में नरगिस ने राधा का रोल निभाया था, जबकि सुनील दत्त राधा के बेटे बिरजू के रूप में थे और इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान नरगिस को सुनील दत्त से प्यार हो गया था. बात यह थी कि एक सीन के दौरान सेट पर आग लग गई थी और नरगिस उसमें फंस गईं थी. सुनील की आंखों के सामने उनकी मोहब्बत भी तकलीफ में थी और वो एक हीरो की तरह आग में कूदे और जान पर खेलकर उन्होंने नरगिस की जान बचा ली. 1958 में सुनील और नरगिस ने शादी कर ली थी. 

 

प्रियंका चोपड़ा के साथ ही नहीं बॉलीवुड में भी काम करना चाहता है यह हॉलीवुड अभिनेता

Ashley graham ने जीत लिए लाखों दिल, देखें बेहद बोल्ड अवतार

गुलाबी बिकिनी में कहरा ढाह रही यह मॉडल, इंस्टा पर लगाई आग

Photo : नए फोटो में थोड़ा रेड और थोड़ा हॉट नज़र आई कृति..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -