नरगिस ने पति सुनील से छुपाई थी संजय दत्त के ड्रग्स लेने की बात, ऐसा हुआ था खुलासा
नरगिस ने पति सुनील से छुपाई थी संजय दत्त के ड्रग्स लेने की बात, ऐसा हुआ था खुलासा
Share:

हिन्दी फिल्म अभिनेत्री नरगिस दत्त आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन लोग उन्हें भुला नहीं पाए हैं। नरगिस बॉलीवुड की ऑल टाइम श्रेष्ठ अभिनेत्रियों में शामिल है। आप सभी को बता दें कि नरगिस के बचपन का नाम फातिमा रशीद था। जी हाँ और उनका जन्म कलकत्ता (अब कोलकाता) में एक जून 1929 को हुआ था। वहीँ उनके पिता अब्दुल रशीद मूलतः पंजाबी हिन्दू थे लेकिन उन्होंने जद्दन बाई से शादी करने के लिए इस्लाम अपना लिया था। आपको बता दें कि जद्दन बाई अपने समय की ख्यातिलब्ध गायिका थीं और जद्दन बाई ने हिन्दी फिल्मों में भी अपनी आवाज दी थी।

उस दौर में जद्दन बाई ने ही अपनी बेटी नरगिस को फिल्मी करियर के लिए प्रेरित किया और नरगिस ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर 1935 में तलाश-ए-हक़ फिल्मी करियर शुरू किया। अपनी माँ के कहने पर नरगिस ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया लेकिन वो खुद डॉक्टर बनना चाहती थीं। जी हाँ, आप सभी को बता दें कि नरगिस की जोड़ी सबसे अधिक राज कपूर के साथ जमी। साल 1948 में आई राज कपूर और नरगिस की फिल्म आग ने हिन्दी सिनेमा को एक अमर जोड़ी दे दी और उसके बाद राज और नरगिस की जोड़ी ने बरसाद (1949) अंदाज (1949), आवारा (1951), श्री 420 (1955) और चोरी चोरी (1956) जैसी कल्ट फिल्में दीं। हालाँकि दोनों असल जिंदगी में भी एक-दूजे को दिल दे बैठे लेकिन रिश्ता चल ना सका।

उसके बाद नरगिस को हिन्दी क्लासिक फिल्म मदर इंडिया (1957) से मिली। इस फिल्म में उनके साथ राज कुमार, सुनील दत्त और राजेंद्र कुमार मुख्य भूमिका में थे। फिल्म के दौरान ही नगरिस सुनील दत्त के करीब आईं और साल 1958 में दोनों ने शादी कर ली। नरगिस और सुनील दत्त की दो संतानें संजय दत्त और प्रिया दत्त हैं। हालाँकि बहुत कम लोग जानते हैं कि संजय दत्त के ड्रग्स लेने की बात नरगिस के निधन के बाद सुनील दत्त को पता लगी, हालाँकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

जी दरअसल सुनील दत्त ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो उन दिनों काम में इतना व्यस्त रहा करते थे कि उन्हें इस बारे में कुछ पता ही नहीं चला था। वहीँ नरगिस को संजय के ड्रग्स लेने की बात का अंदेशा हो चुका था, लेकिन ये बात शायद उन्होंने अपने बेटे के प्यार के कारण सुनील को नहीं बताई थी। हालाँकि नरगिस के निधन के बाद सुनील को सब पता चल गया। अब नरगिस इस दुनिया में नहीं है उनका निधन 3 मई 1981 में हो गया।

लड़के को देख अट्रैक्ट हुईं मशहूर फैशन डिजाइनर, साथ रात गुजारने के बाद।।।।

Video: नवाजुद्दीन के पास जाने से फैंस को रोक रहे थे बॉडीगार्ड्स, एक्टर ने किया दिल छू लेने वाला काम

एक्सरसाइज के चक्कर में अस्पताल पहुंचे धर्मेंद्र, वीडियो शेयर कर बोले- 'कुछ भी ओवर नहीं करना चाहिए'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -