विपक्ष पर जमकर बरसे कृषि मंत्री, कहा- 'खून से खेती' केवल कांग्रेस कर सकती है, भाजपा नहीं
विपक्ष पर जमकर बरसे कृषि मंत्री, कहा- 'खून से खेती' केवल कांग्रेस कर सकती है, भाजपा नहीं
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के मुद्दे पर शुक्रवार को कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उच्च सदन में अपनी बात रखी. तोमर ने कहा कि भारत सरकार लगातार कृषकों से बात करने में लगी हुई है. इस दौरान कृषि मंत्री विपक्ष पर जमकर बरसे और कहा कि खेती पानी से होती है, लेकिन केवल कांग्रेस ही है जो खून से खेती कर सकती है.

किसान आंदोलन पर नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि विपक्ष, सरकार पर किसान आंदोलन को लेकर हमला कर रहा है और तीनों नए कानूनों को काला कानून बता रहा है. मगर इन कानूनों में 'काला' क्या है, कोई ये भी बताए. तोमर ने कहा कि नए कानून के तहत किसान अपने सामान को कहीं भी बेच सकेगा. अगर APMC के बाहर कोई कारोबार होता है, तो किसी तरह का टैक्स नहीं लगेगा. कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार का कानून राज्य सरकार के टैक्स को खत्म करता है, किन्तु राज्य सरकार का एक्ट टैक्स देने की बात करता है.

कृषि मंत्री तोमर ने कहा कि जो टैक्स लेना चाह रहा है, आंदोलन उनके विरुद्ध होना चाहिए, मगर यहां उल्टी गंगा बह रही है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि पंजाब सरकार के एक्ट के अनुसार, यदि किसान कोई गलती करता है, तो किसान को सजा होगी. लेकिन केंद्र सरकार के कानून में ऐसी कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि हमने किसान संगठनों के साथ 12 बार वार्ता की, उनके खिलाफ कुछ नहीं कहा और बार-बार यही कहा है कि आप क्या संशोधन चाहते हैं, वो हमें बता दीजिए. नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि यदि हमारी सरकार कानून में परिवर्तन कर रही है, तो इसका मतलब ये नहीं है कि कृषि कानून गलत है.  

डोनाल्ड ट्रम्प ने निष्कासन की धमकी के बाद अमेरिकी फिल्म जगत से दिया इस्तीफा

जर्मनी: यदि वर्तमान परिस्थिति होगा सामान्य तो फिर खुल सकते है स्कूल

बजट को लेकर केंद्र पर राहुल ने फिर बोला हमला, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -