दो दिनी यात्रा पर सिंगापुर जायेंगे पीएम मोदी, खुलेंगे व्यापार के नए रास्ते

Nov 10 2018 09:24 AM
दो दिनी यात्रा पर सिंगापुर जायेंगे पीएम मोदी, खुलेंगे व्यापार के नए रास्ते

नई दिल्ली. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से भारत के प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली है तब से ही वे दुनिया के अन्य देशों के साथ भारत के रिश्ते मजबूत करने में जुटे हुए है. इस कड़ी में वे अब जल्द ही अपनी दो दिवसीय विदेश यात्रा के तहत सिंगापुर जायेंगे. उनकी यह यात्रा आगामी बुधवार याने 14 नवंबर से शुरू होगी. 

उत्तराखंड की स्थापना को 18 साल पुरे, पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी शुभकामनाएं

दरअसल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस यात्रा का मुख्य मकसद सिंगापुर में होने वाले 13वें पूर्वी एशिया शिखर-सम्मेलन में भाग लेना है. यह शिखर-सम्मेलन सिंगापुर में 14 नवंबर से शुरू होने जा रहा है और इस सम्मलेन में सिंगापूर सरकार द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ख़ास न्योता देकर बुलाया गया है. भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने हाल ही में एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है. विदेश मंत्रालय के मुताबिक पीएम मोदी अपनी इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान इस एशिया शिखर-सम्मेलन के अलावा कुछ अन्य समारोहों में भी भाग ले सकते हैं.

छत्तीसगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए पी एम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

सिंगापुर में होने वाले इस 13वें पूर्वी एशिया शिखर-सम्मेलन में पीएम मोदी सिंगापुर सरकार के अधिकारयों के साथ-साथ दुनिया के कई अन्य देशों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी की इस मुलाकात से सिंगापुर और भारत के रिश्ते और बेहतर होने के साथ साथ दोनों देशों के बीच व्यापर के नए रास्ते खुलने की भी उम्मीदें जाग रही है. 

ख़बरें और भी 

नोटबंदी: कांग्रेस के वार पर बीजेपी का पलटवार, राहुल को करोड़ों की कार से निकाल कर लाइन में खड़ा कर दिया

नोटबंदी पर बोली शिवसेना, पीएम मोदी को सजा देने का इंतज़ार कर रहा देश

छत्तीसगढ़ में जितना भी विकास हुआ है, वो बीजेपी सरकार ने ही किया है : पीएम मोदी

हमारा एक ही लक्ष्य, आने वाली पीढ़ियां कभी भी गरीबी का मुंह न देखें : पीएम मोदी

?