आज मोदी की स्विस राष्ट्रपति से मुलाकात, कालाधन-द्विपक्षीय संबंधों पर होगी अहम चर्चा
आज मोदी की स्विस राष्ट्रपति से मुलाकात, कालाधन-द्विपक्षीय संबंधों पर होगी अहम चर्चा
Share:

जेनेवा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों पांच देशों के दौरे पर है, इस दौरान वे रविवार को रात करीब सवा दो बजे स्विटजरलैंड के जेनेवा पहुंचे. बता दे कि यहाँ नरेंद्र मोदी के द्वारा न्यूक्लियर सप्लायर ग्रुप में भारत की एंट्री के लिए स्विटजरलैंड को मनाने की कोशिश की जाने के कयास लगाए जा रहे है. इसके साथ ही वे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध को मजबूत बनाने के बारे में भी बात करेंगे.

इसके बाद पीएम मोदी दोपहर करीब 12 बजे स्विस राष्ट्रपति जोहान स्निडर अम्मानन से मुलाकात करने वाले है. कहा जा रहा है कि स्विटजरलैंड में भारतीयों की ब्लैक मनी को बाहर लाने को लेकर यहाँ बातचीत को अंजाम दिया जाना है. गौरतलब है कि कल कतर की राजधानी दोहा में मोदी के द्वारा कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का हवाला देते हुए सीधा निशाना लगाया गया. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि बीती सरकार के कारण अर्थव्यवस्था नीचे पहुंची.

लेकिन बीजेपी सरकार आने के साथ ही अर्थव्यवस्था में फिर से तरक्की देखने को मिली है. इसके बारे में ही बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बन चुकी है. पूरी दुनिया में ना केवल भारत की छवि को चमक मिली है बल्कि साथ ही भारत के प्रति पूरे विश्व का आकर्षण भी बढ़ा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -