172 नए IAS अफसरों से मुलाकात करेंगे PM मोदी
172 नए IAS अफसरों से मुलाकात करेंगे PM मोदी
Share:

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 172 नए IAS ऑफिसर्स से बात करेंगे। बताया जा रहा है कि साल 2014 बैच के इन सभी ऑफिसर्स को दिल्ली में ही पोस्टिंग दी जाएगी। अलग राज्यों के कैडर से आने वाले IAS ऑफिसर्स अपना करियर दिल्ली में तीन महीने की प्रतिनियुक्ति से शुरु करेंगे।

सरकार के कार्मिक एंव प्रशिक्षण विभाग (DOPT) के मुताबिक स्टेट कैडर में भेजे जाने से पहले इन IAS ऑफिसर्स को केंद्र सरकार में काम करने की ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके लिए इन अधिकारियों को अलग-अलग मिनिस्ट्री में सहायक सेक्रेटरी अप्वाइंट किया जाएगा। 1 अगस्त से ये ऑफिसर्स तीन माह के डेपुटेशन पर दिल्ली में रहेंगे। डीओपीटी ने पहली बार पिछले साल नए IAS को केंद्र में काम करने की परमिशन दी थी। पिछले साल कुल 158 अधिकारी मिनिस्ट्री में तैनात किए गए थे। डीओपीटी ने सहायक सचिवों की नई बनाई गई पोस्ट के लिए सेक्शन अधिकारी ग्रेड की करीब 200 पोस्ट तैयार की हैं। यह IAS ऑफिसर्स का सेकेंड बैच है जो पहली बार केंद्र सरकार में तीन महीने काम करेंगे।

बता दे कि नबंवर 2015 में भी नई दिल्ली स्थि‍त डीआरडीओ भवन में 2013 बैच के 159 IAS अफसरों को नए जिम्मेदारी संभालने का मंत्र दिया था। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था, आप सब कुछ नया, कुछ अच्छा करना चाहते हैं। आप के मन में खुद को साबित करके दिखाने की बात होनी चाहिए। ईमानदारी के साथ पसीना बहाओ' आपके पास बदलाव लाने के लिए बस 10 साल हैं, क्योंकि इसके बाद आप फाइलों के बीच फंस जाएंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -