मोदी रखेंगे आंध्र की नई राजधानी अमरावती की नींव

By Lav Gadkari
Sep 26 2015 03:29 PM
मोदी रखेंगे आंध्र की नई राजधानी अमरावती की नींव

आंध्रप्रदेश : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह आंध्रप्रदेश की नई राजधानी अमरावती की नींव रखेंगे। इस दौरान एक बार फिर उत्सव का समावेश होगा और आंध्रवासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने को मिलेगा। यही नहीं आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि मुख्यमंत्री नायडू द्वारा राजधानी में परामर्श समिति की बैठक की अध्यक्षता की जाती है। दूसरी ओर संवाददाताओं द्वारा कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में भागीदारी करेंगे। आंध्रप्रदेश की नई राजधानी बनने को लेकर राजनेता और सामान्यजन बेहद उत्साहित हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रज़ामंदी दे दी गई है। मामले में विजयवाड़ा क्षेत्र के इस स्थल को अमरावती के तौर पर पहचान दिलाई गई और यहां राज्य की राजधानी के तौर पर भूमि पूजन किया गया। राजधानी परामर्श समिति द्वारा 22 अक्टॅबर को आधारशिला उत्सव मनाने के साथ ही राजधानी के तौर पर इसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकार्पण करने की तैयारियों पर चर्चा की गई।

उल्लेखनीय है कि आंध्रप्रदेश राज्य वर्ष 2014 में तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के तौर पर विभाजित हुआ। तेलंगाना और आंध्रप्रदेश दोनों की राजधानी फिलहाल हैदराबाद रखी गई दूसरी ओर अब आंध्रप्रदेश की राजधानी अमरावती के तौर पर स्थापित किए जाने की बात सामने आई है।