मोदी करेंगे भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट का सम्बोधन

मोदी करेंगे भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट का सम्बोधन

नई दिल्ली : अमरीका यात्रा को लेकर हाल ही में यह बात सामने आई है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अमेरिका यात्रा की तैयारी में लगे हुए है, साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि मोदी इसी महीने अमेरिका यात्रा पर रवाना होने वाले है. इसके अल्वा आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि मोदी यहाँ अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट को संबोधित भी करने वाले है. यह भी सामने आ रहा है कि इस दौरान नरेंद्र मोदी "स्टार्ट अप इंडिया- स्टेंड अप इंडिया" विषय पर अपना दृष्टिकोण भी बताने वाले है.

जानकारी में यह बात भी सामने आई है कि आईटी उद्योग का संगठन नासकॉम, टीआईई सिलीकन वैली व आईआईएम अहमदाबाद की सीआईआई इंडिया के द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. 27 सितम्बर को इसका आयोजन सिलिकॉन वैली में किया जाना है. यह भी सामने आया है कि इस प्रोग्राम में भारतीय नवोन्मेषण क्षमताओं को भी प्रदर्शित किया जाना है.

यहाँ अलग-अलग क्षेत्रों के 30 से अधिक स्टार्टअप भाग लेने वाले है . प्रधानमंत्री यहाँ आयोजित किये जाने वाले एप्पल के CEO टिम कुक, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग तथा इलेक्ट्रिक कारनिर्माता टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से भी मुलाकात कर सकते है.