सरकार की नजर, वोट बैंक की बजाय जनता को मजबूत करने पर

नई दिल्ली : हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में ई-रिक्शा और ई-नौका की सवारी का लुफ्त उठाया है. इस सवारी के दौरान ही मोदी ने यह भी कहा है कि सरकार गरीबो के हित में काम कर रही है. मोदी ने आगे बात करते हुए यह भी बताया कि हमारे पास फ़िलहाल ऐसी योजनाए है जोकि वोट बैंक को मजबूत करने की बजाय जनता को मजबूत बनाने वाली है.

गौरतलब है कि कल ही मोदी ने यहाँ ई-रिक्शा के वितरण का काम किया है और साथ ही अस्सी घाट पर पर्यावरण के अनुकूल ई-बोट योजना की भी शुरुआत की है. बलिया को नरेंद्र मोदी के लिए हमेशा से भागयशाली माना जाता है, इसके चलते ही उन्होंने यहाँ से फिर एक नए सफर की शुरुआत की है. इस बलिया के दौरे को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की शुरुआत भी माना जा रहा है.

यहाँ उन्होंने इस दौरे पर कई गरीब परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन भी प्रदान किए है. साथ ही जानकारी में यह भी बता दे कि इस योजना के अंतर्गत साल 2016 से 2019 के मध्य गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवारों की 5 करोड़ महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन दिए जाना है.

बलिया में विकास को ध्यान में रखते हुए मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार के द्वारा मजूदरों के लिए श्रम कानूनों में आमूल-चूल परिवर्तन को अंजाम दिया गया है. उन्होंने बताया है कि भारत में ऐसे 30 लाख से भी अधिक श्रमिक थे जिनकी पेंशन 100 रुपये से 150 रुपये के बिच थी, जबकि अब सरकार ने इसे बढ़ाकर न्यूनतम 1000 रुपये कर दी है. इसके साथ ही मोदी ने यह कई विकास कार्यों को लेकर बातचीत की.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -