PM मोदी को भी सताया कुर्सी जाने का डर, हेलीकाप्टर छोड़ कार से पहुंचे अमरकंटक
PM मोदी को भी सताया कुर्सी जाने का डर, हेलीकाप्टर छोड़ कार से पहुंचे अमरकंटक
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल मध्यप्रदेश पहुंचे. इस दौरान वे अमरकंटक गए. यहां उन्होंने मध्यप्रदेश में चल रही नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा का समापन किया. इस दौरान पीएम मोदी यहां पर एक डर से नहीं रोक पाये. दरअसल अमरकंटक को लेकर मान्यता है कि कोई भी बड़ा नेता अगर यहाँ हवाई मार्ग से पहुंचता है तो उसकी सत्ता चली जाती है. ऐसे में अमरकंटक से 8 किलोमीटर दूर एक गांव में PM मोदी का हेलिकॉप्टर उतारा गया. पीएम मोदी वहां से कार के द्वारा अमरकंटक पहुंचे.

इसके पीछे वजह उस मान्यता को माना जा रहा है. यदि यहां के इतिहास पर ध्यान दें तो कुछ ऐसा ही लगता है. दरअसल वर्ष 1982 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अमरकंटक के दौरे पर थीं तो उसके बाद वर्ष 1984 में ही उनकी हत्या हो गई थी. दूसरी ओर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय सुंदरलाल पटवा बाबरी मस्जिद ध्वंस के मामले में यहां पर पहुंचे थे, इसके बाद उनकी कुर्सी चली गई थी.

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह ने भी यहां की यात्रा की और फिर उन्हें तो कांग्रेस को तक छोड़ना पड़ा. जब मुख्यमंत्री रहते हुए वर्ष 2004 में उमा भारती यहां पहुंची थीं तो इसके बाद उन्हें भी अपना पद छोड़ना पड़ गया था. पूर्वउपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत को भी राष्ट्रपति बनने से वंचित रहना पड़ गया था. भैरोसिंह शेखावत राष्ट्रपति चुनाव से पहले अमरकंटक पहुंचे थे. बता दे कि यह सभी नेता यहाँ हेलिकॉप्टर से पहुंचे थे.

अपने दायित्व को नहीं निभाऐंगे तो नहीं होगी मानव अस्तित्व की रक्षा : PM मोदी

लालू ने PM मोदी को अभी चुनाव कराने की दी चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -