आज मोदी वाराणसी और लखनऊ के दौरे पर

Jan 22 2016 09:56 AM
आज मोदी वाराणसी और लखनऊ के दौरे पर

नई दिल्ली : भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यानि शुक्रवार 22 जनवरी को वाराणसी और साथ ही यूपी की राजधानी लखनऊ में एक विश्वविद्यालय के समारोह में शामिल होने के लिये जा रहें हैं। जहां पर जवानों का अमला उनकी सुरक्षा के लिये तैनात रहेगा। मोदी के यूपी आगमन पर प्रशासन सुरक्षा को लेकर काफी सचेत में है। हर जगह सुरक्षा को लेकर कड़ी मशक्कत की जा रही है। जवानों ने पेट्रोल पम्प, माॅल, नर्सिंग होम, होटल, स्टेशनों, बगीचों, स्कूलों, मंदिरों, सड़को व कई जगह पर अनहोनी न हो इसलिए सर्चिंग का अभियान चलाया है। संदिग्धों पर भी नजर रखी जा रही है। मोदी के आने से ट्रैफिक की भी काफी समस्या पैदा होने वाली है इसी वजह को लेकर उनके लिये दो हेलिकाॅप्टर का बंदोबस्त किया गया है लेेकिन मौसम की रंगत को देखते हुये सड़क मार्ग पर भी आवन-जावन हो सकता है।

सिपाहियों के साथ तैनात होगें आॅफिसर्स भी-

बताया जा रहा है कि मोदी की सुरक्षा को लेकर प्रशासन सख्ते में हैं सुरक्षा की तैनाती को देखते हुये 2500 पुलिसकर्मी व 20 से ज्यादा आईपीएस और साथ ही 10 एसपी, 18 एएसपी, 19 डीएसपी, 95 सब इंस्पेक्टर, 46 महिला सब इंस्पेक्टर और 845 सिपाहियों के अलावा 400 से ज्यादा यातायात कर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

कार्यक्रम में होगें शामिल-

नरेंद्र मोदी भीमराव अंबेडकर विश्वविध्यालय, काल्विन तालुकेदार काॅलेज में आयोजित कार्यक्रम के साथ-साथ अंबेडकर महासभा में डाॅ. अंबेडकर की अस्थियों पर पुष्प भी चढ़ायेंगे। मोदी 22 जनवरी को वाराणसी भी जायेंगे वहां पर 1500 दिव्यांगों को डिजिटल हियरिंग एड्स बांटेगे जो आॅस्ट्रेलिया में बांटे गये डिजिटल हियरिंग से भी ज्यादा होगा गतवर्ष 2013 में आॅस्ट्रेलिया में भी यह बांटा गया था। और साथ ही 700 से अधिक व्हील चेयर बांटेगे। वराणसी में इतना ही नहीं मोदी महामना एक्सप्रेस ट्रेन को वाराणसी के डीएलडब्लू इंटर काॅलेज के मैदान से हरी झण्डी भी दिखयेंगे। यह ट्रेन एक सप्ताह में तीन दिन वाराणसी से दिल्ली के बीच चलेगी।

ये होंगे कार्यक्रम-

वाराणसी में मोदी को बहुत सारे कार्याें को अंजाम देना है वे पहले सुबह 1015 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेगे। फिर 10.20 पर बीएचयू हेलीपैड के लिए रवाना होंगे और 10.40 बजे वहां पहुंचेंगें। 10.45 बजे सड़क मार्ग से डीरेका इंटर काॅलेज मैदान के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके बाद ठीक 11 बजे से 12 बजे तक 7766 दिव्यांगों के सम्मान समारोह में भाग लेंगे। 12.05 बजे डीरेका मैदान से सड़क मार्ग से बीएचयू के लिए रवाना होंगें। 12.20 पर हैलीपैड पहंचेगें और 12.25 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से लखनऊ के लिये रवाना होंगे।

मोदी का 1.40 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर आगमन होगा, 1.55 पर बीबीएयू विश्वविध्यालय में दीक्षांत समारोह के लिए पहुंचेगे। और 3.15 बजे बीबीएयू से काॅल्विन काॅलेज के लिए निकलेंगे और 3.30 पर काॅल्विन काॅलेज में रिक्शा संघ के कार्यक्रम में शामिल होंगे। 4.35 बजे मोदी अंबेडर महासभा परिसर के लिए काॅल्विन से रवाना होंगे। 4.40 पर वे अंबेडकर महासभा परिसर जाएंगे और अंबेडकर कलश को पुष्पांजलि देंगे। और इन सब कार्य को पूरा करने के बाद मोदी शाम 5.15 बजे दिल्ली के लिए अमौसी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।