23 जुलाई से पीएम मोदी 3 देशों की यात्रा पर
23 जुलाई से पीएम मोदी 3 देशों की यात्रा पर
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी विदेश नीति को मजबूत करने के लिए 23 जुलाई से तीन देशों की यात्रा पर जाने वाले हैं. पीएम मोदी 23 जो से 27 जुलाई तक विदेश यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान वे रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करेंगे. इस बात की पुष्टि विदेश मंत्रालय द्वारा की गई है. विदेश मंत्रालय ने यह भी बताया कि पीएम अपनी विदेश यात्रा के दौरान ब्रिक्स सम्मलेन में भी हिस्सा लेंगे.

मुलायम का हमला सरकार से परेशान होकर आंसू बहा रहे हैं BJP नेता

अपनी इस यात्रा पर पीएम मोदी का पहला पड़ाव रवांडा रहेगा, जहाँ वे 2 दिन रुकेंगे. बताया जा रहा है कि रवांडा में पीएम मोदी भारत रक्षा सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए शिखर वार्ता करेंगे. आपको बता दें कि आज तक कोई भी भारतीय प्रधानमंत्री रवांडा की यात्रा पर नहीं गया है, पीएम मोदी पहले प्रधानमंत्री होंगे जो रवांडा की यात्रा पर जाएंगे.

आखिर क्या है राहुल की जादू की झप्पी का राज!

मंत्रालय के अधिकारीयों ने बताया कि 24 जुलाई को पीएम मोदी युगांडा के लिए रावण होंगे और 25 तक यहीं रुकेंगे. यात्रा के दौरान मोदी शिष्टमंडल स्तरीय वार्ता करने के अलावा युगांडा की संसद को भी संबोधित करेंगे. अपनी यात्रा के अंत में पीएम दक्षिण अफ्रीका पहुंचकर ब्रिक्स सम्मलेन में भाग लेंगे, इस सम्मलेन में भारत के अलावा  ब्राजील, रूस, चीन और दक्षिण अफ्रीका भी शामिल होंगे. ब्रिक्स सम्मलेन में अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा सहित तमाम वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. 27 जुलाई को पीएम वापिस स्वदेश लौट आएंगे. 

सम्बंधित खबरें:-

आज सदन में जादू की झप्पी से लेकर प्रिया प्रकाश के नैन मट्टक्के तक का सफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -