टोक्यो ओलिंपिक गेम्स से पहले पीएम मोदी ने की खिलाड़ियों से विशेष वार्ता, साथ ही लिया तैयारियों का जायजा
टोक्यो ओलिंपिक गेम्स से पहले पीएम मोदी ने की खिलाड़ियों से विशेष वार्ता, साथ ही लिया तैयारियों का जायजा
Share:

ओलिंपिक आरम्भ होने में सिर्फ 50 ही दिन का वक़्त शेष है। भारत की तरफ से भी अब तक कई कार्यक्रम में खिलाड़ी टोक्यो का टिकट कटा चुके हैं तथा फिलहाल ओलिंपिक की तैयारियों में जुटे हुए हैं। जहां हॉकी टीमें साई केंद्रों में प्रैक्टिस कर रही हैं वहीं कई खिलाड़ी फिलहाल विदेश में है। इस मध्य देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने ओलिंपिक जर्सी के लॉन्च के अवसर पर खिलाड़ियों से चर्चा की।

टोक्यो ओलिंपिक इस वर्ष 23 जुलाई से आरम्भ होने वाले हैं। भारत के खिलाड़ी वर्ष 2019 से ही इसकी तैयारियों में लगे हुए हैं। कोरोना की वजह से खिलाड़ियों की तैयारियों पर भी प्रभाव पड़ा है मगर एक बार फिर से वह फॉर्म हासिल करने में लगे हुए हैं। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि पीएम ने बृहस्पतिवार को वीडियो कॉल की सहायता से खिलाड़ियों से उनकी तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने देश से आग्रह किया कि वह खिलाड़ियों को उत्साह को बढ़ाएं। खेल मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को ओलिंपिक जर्सी लॉन्च की। इसी अवसर पर उन्होंने बताया कि वह खिलाड़ियों के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

इससे पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा था कि 2028 लॉस एंजेलिस ओलंपिक में भारत को 1-2 पदक से संतुष्ट नहीं होना चाहिए तथा उन्हें टॉप-10 में आने के बारे में सोचना चाहिए। रिजिजू ने बताया, ‘केंद्र एवं राज्य सरकार को एक साथ काम करना होगा तथा हम सभी जरुरी वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे, जिससे वे उचित बुनियादी ढांचे, खेल विज्ञान, उच्च गुणवत्ता वाले प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें। हम सिर्फ एक-दो पदक से संतुष्ट नहीं हो सकते, हमें 2028 ओलिंपिक में शीर्ष 10 में स्थान बनाना होगा।’

गोंडा में दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के 5 बच्चों की तालाब में डूबने से मौत

हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को दिए निर्देश, कहा- अस्पतालों द्वारा एकत्रित अतिरिक्त राशि करें वापस

आखिर अलापन बंदोपध्याय को क्यों बचा रही ममता ? शुभेंदु अधिकारी ने खोला राज़ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -