भावुक हुए PM मोदी, कहा : मेने घर-परिवार सबकुछ देश के लिए छोड़ा है
भावुक हुए PM मोदी, कहा : मेने घर-परिवार सबकुछ देश के लिए छोड़ा है
Share:

पणजी ​: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गोवा पहुंचे। गोवा की राजधानी पणजी में उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां पर एयरपोर्ट बनाने पर पर्यटन का विकास होगा और गोवा की सुविधा बढ़ेगी। ऐसे में नवयुवकों को टूरिज़म बढ़ने से रोजगार मिलेगा और यहां के लोगों का भी विकास होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने पहुंचे हैं। उन्होंने इलेक्ट्राॅनिक मैन्यूफैक्चरिंग सिस्टम का शिलान्यास होगा। इसके तैयार होने पर गोवा आधुनिक होगा। गोवा एक पाॅवर स्टेशन बन जाएगा। यह मैं देख रहा हूं।

उन्होंने कहा कि 21 वीं सदी में भारत अपने दम पर खड़ा हो। हम मेहरबानी के मोहताज नहीं रहना चाहते हैं यदि हम जीयेंगे तो अपने बलबूते पर हम मरेंगे तो अपनी शान के लिए मरेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर की तारीफ की उन्होंने कहा कि करीब 40 वर्ष बाद देश को ऐसा रक्षामंत्री मिला है जिसने रक्षाकर्मियों की परेशानियों को हल करने के लिए दिन रात एक कर दिए हैं। गोवा के निवासियों ने देश को एक रत्न दिया है वे हैं मनोहर पर्रिकर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हम तेज गति से निर्णय कर रहे हैं। करीब ढाई वर्ष हो गए हैं रक्षामंत्रालय पर किसी ने भी अंगुली नहीं उठाई है।

उन्होंने एनसीएमवी को लेकर कहा कि यह भारत की सामुद्रिक सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण कार्य करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 8 नवंबर से 500 रूपए और एक हजार रूपए के नोट बंद होने को लेकर कहा कि देश के करोड़ों लोग 8 नवंबर को सुख चेन की निंद सो गए होंगे मगर उसी दौरान देश के लाखों लोग नींद के लिए गोलियां खरीदने जा रहे थे।

देश में कालेधन के खिलाफ और भ्रष्टाचार के खिलाफ जो लड़ाई लड़ी जा रही है। भारत का ईमानदार इन्सान जो लड़ाई लड़ रहा है उस दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। मगर कुछ लोग हैं जो अपने ही खयालों में खोए रहते हैं। उन्होंने कहा कि यह कदम पहले उठाया होता तो यह दिक्कत नहीं आती। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सवाल किया कि क्या लोगों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ वोट दिया था या नहीं दिया था? कालेधन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था या नहीं? कहा था यदि आपने कहा था तो मुझे यह करना चाहिए या नहीं करना चाहिए?

वही मैं कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में एसआईटी का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश को गलतफहमी में नहीं रखा है देश को अंधेरे में नहीं रखा है। इस दौरान सभागार में भारत माता की जय के जयकारे गूंज उठे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विश्व के अन्य देशों से ऐसे अनुबंध पिछले वर्षों में हुए थे कि हम कोई काम ही नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने कहा कि अमेरिका जैसे देशों को हम समझाने में सफल हो गए कि आप बैंकों में भारतीयों के पैसों के आने-जाने की जानकारी दें। विदेशों ने इसमें देश का सहयोग किया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के किसी बाबू का गोवा में फ्लेट बना हुआ है। यह जानकारी मिली। इस तरह के मामलों में हमने कानून बनाया कि जो भी बेनामी संपत्ती होगी उस पर हम हमला करेंगे। यह संपत्ती गरीब की है। मेरी सरकार गरीबों की मदद करना अपना कर्तव्य मानती है और मैं इसे करके रहूंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में ज्वेलरी खरीदी जाती है मगर कोई बिल नहीं लिया जाता था। बड़े पैमाने पर यह चल रहा था।

इस पर सरकार ने नियम बनाया कि 2 लाख रूपए से ज़्यादा का सोना खरीदने पर आपको पेन देना होगा। ऐसे नियम पर मुझे कहा गया था कि मोदी जी यह नियम मत लाईये। मगर पीएम मोदी ने कहा कि आपका जो इन्कम टैक्स का नंबर है वह लिखवा दीजिए हमने तो केवल यही कहा था। उन्होंने कहा कि 70 वर्ष की बीमारी को मुझे 17 माह में मिटाना है। उन्होंने कहा कि ज्वेलर्स पर एक्साईज ड्यूटी नहीं लगती थी।

उनका कहना था कि ज्वेलर्स की संख्या कम होती है लेकिन उनकी शक्ति ऐसी होती है कि अच्छे - अच्छे एमपी उनकी जेब में होते हैं, जब सरकार ने नियम बनाया तो हमारे पास कई तरह के दबाव आए। मगर हमने समिति बनाकर इस पर निर्णय लिया गया और एक सकारात्मक काम हुआ। भाषण के दौरान PM मोदी भावुक हुए। इस दौरान उन्होंने कहा है कि, "मैं कुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ हूँ, मेने घर परिवार सबकुछ देश के लिए छोड़ा है."

जापान से PM मोदी की दहाड़, एक-एक रूपये...

वाह मोदी जी ! मजा आ गया, खास को बना दिया आम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -