BRICS देशों की बैठक मोदी ने कहा, आतंक के खिलाफ एकजुट होने का समय आ गया है
BRICS देशों की बैठक मोदी ने कहा, आतंक के खिलाफ एकजुट होने का समय आ गया है
Share:

अंताल्या: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ब्रिक्स नेताओं को आपसी आर्थिक सहयोग बढ़ाने का आग्रह करते हुए कहा कि अब आतंकवाद के खिलाफ एक होकर सामना करने का समय आ गया है, आपको जानकारी दे की पीएम मोदी ने यहां ब्राजील, रुस, चीन, भारत और दक्षिण अफ्रीका (ब्रिक्स) देशों के प्रमुखों की बैठक में हिस्सा लिया और कहा कि ब्रिक्स देशों को न्यू डेवलपमेंट बैंक तथा मुद्रा प्रबंधन की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। बता दे की ब्रिक्स देशों की यह मीटिंग जी-20 की शिखर बैठक के दौरान अलग से हो रही है।

मोदी ने कहा कि ब्रिक्स देशों को आपसी सहयोग मजबूत करते हुए आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो जाना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि चीन को जी-20 में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। चीन जी-20 का आगामी अध्यक्ष होगा। उन्होंने पेरिस में हुए आतंकवादी हमले की आलोचना करते हुए फ्रांस के प्रति संवेदना प्रकट भी की।

आपको बताते चले की इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रुस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन सहित सभी देशों के प्रमुखों ने हिस्सा लिया। मोदी अपनी पांच दिवसीय विदेश यात्रा के दूसरे और अंतिम चरण में कल देर रात तुर्की पहुंचे। वह यहां जी-20 की बैठक में हिस्सा ले रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -