फिलिस्तीन और भारत में हुए महत्वपूर्ण करार, भारत ने की योग दिवस पर भागीदारी की अपील
फिलिस्तीन और भारत में हुए महत्वपूर्ण करार, भारत ने की योग दिवस पर भागीदारी की अपील
Share:

नई दिल्ली। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास भारत दौरे पर हैं। दोनों ही नेताओं के बीच बाइलेटरल चर्चा हुई। इस दौरान दोनों ही देशों के मध्य 5 समझौते भी हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व योग दिवस के अवसर पर फिलिस्तीन को भागीदार बनने के लिए राष्ट्रपति अब्बास से अपील की। उन्होंने योग के महत्व को सामने रखा और कहा कि यदि फिलिस्तीन विश्व योग दिवस में भागीदार होगा तो यह बेहतर होगा। उन्होंने उम्मीद की कि फिलिस्तीन और इजरायल के बीच चर्चा जल्द बहाल हो सकती है।

उन्होंने कहा कि आजाद और एक फिलिस्तीन का हम समर्थन करते हैं। साथ ही उन्होंने उम्मीद की कि इजरायल और फिलिस्तीन में शांति कायम रहे ऐसी कामना हम करते हैं। गौरतलब है कि भारत और फिलिस्तीन में बहुत महत्वपूर्ण करार हुए। दरअसल भारत के प्रधानमंत्री जल्द ही इजरायल भी जा सकते हैं। भारत और इजरायल के बीच 25 वर्ष पुराने राजनीतिक संबंध हैं।

इतना ही नहीं भारत ने एयर डिफेंस सिस्टम भी इस देश से खरीदे थे मगर अब भारत में फिलिस्तीन के राष्ट्रपति का आगमन हुआ है। इजरायल व फिलिस्तीन के बीच आपसी तनाव है लेकिन दोनों ही देशों से भारत के संबंध बेहद अहम माने जाते हैं। दोनों देशों के बीच कृषि, स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्राॅनिक्स, युवा, खेल आदि विषयों के महत्वपूर्ण करार हुए। भारत ने जताया कि वह फिलिस्तीन के आर्थिक विकास में भागीदारी करना चाहता है साथ ही वहां के लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए कार्य करना चाहता है। ऐसे में फिलिस्तीन ने भारत का स्वागत किया।

राजघाट जाऐंगे फलस्तीन के राष्ट्रपति अब्बास, करेंगे कई मसलों पर PM मोदी से चर्चा

अपने दायित्व को नहीं निभाऐंगे तो नहीं होगी मानव अस्तित्व की रक्षा : PM मोदी

आज MP में PM : अमरकंटक में करेंगे नर्मदा सेवा यात्रा का समापन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -