पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा-भारत तेल रिफाइनिंग की क्षमता को बढ़ाने के लिए है तैयार
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा-भारत तेल रिफाइनिंग की क्षमता को बढ़ाने के लिए है तैयार
Share:

मुंबई: भारत के प्रधानमंत्री ने अगले पांच वर्षों में अपनी तेल शोधन क्षमता को लगभग दोगुना करने की योजना बनाई है। नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के बावजूद पहले की तुलना में बहुत अधिक आक्रामक समय की पेशकश अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित कर रही है।

भारत के ऊर्जा मंत्री ने जून में कहा था कि भारत की तेल शोधन क्षमता लगभग 250 मिलियन टन के वर्तमान स्तर से 10 वर्षों में 450-500 मिलियन टन से अधिक हो सकती है। पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मोदी ने कहा "अगले पांच वर्षों में देश की तेल शोधन क्षमता को दोगुना करने के लिए काम किया जा रहा है"। दीक्षांत समारोह का स्वागत भी अरबपति मुकेश अंबानी ने किया, जिनकी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड मोदी के गृह राज्य गुजरात में दुनिया की सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी का संचालन करती है। भारत ने अपने ऊर्जा-खपत मिश्रण में प्राकृतिक गैस का हिस्सा चार गुना तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है, जंहा पीएम मोदी ने कहा वर्तमान में क्लीनर-बर्निंग ईंधन देश में खपत होने वाली ऊर्जा का लगभग 6% है।

अपनी बात को जारी रखते हुए मोदी ने कहा कि 2022 तक अक्षय ऊर्जा क्षमता बढ़ाने के अपने लक्ष्य को 2022 तक 175 गीगावाट और 450 गीगावाट तक सफलतापूर्वक हासिल कर लेंगे।

नहीं होंगे कभी असफल, अगर जीवन में अपना लीं ये बातें

लैपटॉप में लिया दोस्त के मोबाइल का बैकअप, फिर उसकी पत्नी को किया ब्लैकमेल, आरोपी गिरफ्तार

हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए एक्शन में आई भाजपा, जावड़ेकर ने जारी किया आरोपपत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -