हम गलत दिशा में थे, इसे सुधार रहे है- नरेंद्र मोदी
हम गलत दिशा में थे, इसे सुधार रहे है- नरेंद्र मोदी
Share:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव’ को संबोधित किया. उन्होंने कहा, अनेक दशकों तक हम गलत नीतियों के साथ, गलत दिशा में चलते रहे, ये सोचते रहे कि सबकुछ सरकार करेगी. जब कई दशकों बाद गलती सामने आई, तो इसे सुधारने का प्रयास चला. यदि इतिहास पर नजर डाले तो पाएगे कि देश में एक ही जैसी मिली-जुली सरकारें थीं. इसलिए सोच भी एक जैसी मिलती थी. अब समय बदल चुका है.

हमें स्वीकार करना होगा कि 200 वर्षो में टेक्नोलॉजी का जितना विकास हुआ, उससे अधिक 20 वर्ष में टेक्नोलॉजी में परिवर्तन हुआ है. 30 वर्ष पहले और आज के युवा की उम्मीदों में अंतर आया है. हिंदुस्तान के पास खूबसूरत विरासत है,तो क्यों ना हम इसे एक सूत्र में जोड़ें. देश कि ताकत इसी में है कि एक राज्य दूसरे राज्य से जुड़े. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारत विश्व की तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, वर्ल्ड इन्वेस्टर्स रिपोर्ट में हमें तीसरी ऐसी इकोनॉमी के रूप में आंका गया है. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि पूरा देश जीएसटी पर चर्चा करने और समझने का प्रयास करे. जीएसटी डेलिब्रेिटव डेमोक्रेसी का एक उदाहरण है.

आम सहमति पर जीएसटी से जुड़ा निर्णय लिया गया है जिसकी जिम्मेदारी सभी राज्यो ने ली है. मुद्रा योजना के तहत नौजवानों को बिना गारंटी कर्ज दिया जा रहा है. 6 करोड़ से अधिक लोगों को 3 लाख करोड़ से अधिक कर्ज दिया गया. छोटे दुकानदारों के लिए हमने राज्यों को सलाह दी है कि 365 दिन तक दुकान खोलने की इच्छा है, तो उन्हें इजाजत मिले. इससे एक रोजगार का रास्ता खुलेगा.

ये भी पढ़े 

उत्तरप्रदेश में होगा अब योगी राज

योगी आदित्यनाथ का CM बनने के बाद पहला भाषण, UP को विकास के पथ पर लाएंगे

यूपी में पहली बैठक में किसानों का कर्ज होगा माफ़ !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -