मैं गरीबी के खिलाफ गरीबों की फौज खड़ी करना चाहता हूँ : मोदी
मैं गरीबी के खिलाफ गरीबों की फौज खड़ी करना चाहता हूँ : मोदी
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वह गरीबी के खिलाफ देश में गरीबों की फौज खड़ी करना चाहते हैं। उन्होंने हाल ही में देश में लांच सामाजिक सुरक्षा योजनाओं पर भी संतोष जताया। प्रधानमंत्री ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में जनता को संबोधित करते हुए कहा, "20 दिनों के अंदर 8.52 करोड़ लोग योजना के साथ जुड़े। यह केंद्र सरकार द्वारा सामाजिक उत्थान के लिए शुरू की जा रही पहलों पर पर जनता के भरोसे को दर्शाता है।"

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और अटल पेंशन योजना देश में सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में उठाए गए महत्वपूर्ण कदम हैं। मोदी ने कहा कि एक रुपया प्रतिमाह पर सुरक्षा योजना शुरू किए जाने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता था। उन्होंने कहा, "सरकार गरीबों को आत्मनिर्भर और सशक्त देखना चाहती है, ताकि उन्हें अपनी जीविका के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं रहना पड़े।"

मोदी ने कहा कि वह गरीबी के खिलाफ देश में गरीबों की फौज खड़ी करना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि विश्व के साथ जुड़ने के लिए योग आज एक उत्प्रेरक कारक बन गया है और 'वसुधव कुटुंबकम' के परिदृश्य में यह बेहद प्रासंगिक भी है। मोदी ने देशवासियों से आग्रह किया कि 21 जून को मनाए जाने वाले 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' को सफल बनाएं। उन्होंने विश्व कल्याण और मानवता के लिए योगदूत बनने और योग की महत्वपूर्ण शिक्षा को दुनिया के लिए सुलभ बनाने का भी आग्रह किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -