ये है देश के लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गाँधी की लग्जरी SUVs
ये है देश के लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गाँधी की लग्जरी SUVs
Share:

एक बार फिर जीत देश के लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने प्रचंड बहुमत से हासिल की है. और उन्होंने दूसरी बार लगातार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है. वैसे तो हर बार के चुनावों में सभी राजनेताओं की ओर से सत्ता की भूख साफ देखी जाती है, इसलिए इनकी पसंदी भी उसी तरह की होती है, चाहें वह सरकारी हो या फिर निजी, जैसे इनमें से अधिकांश पॉलिटिशियंस लग्जरी एसयूवी में सवारी करते नजर आते हैं. खैर, हम अपनी इस खबर में देश के दो दिग्गज भारतीय राजनेताओं की एसयूवी के बारे में जानकारी देने जा रहे है.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिलेगी 18 हजार की सब्सिडी, देगी जबरदस्त माइलेज

अपनी यात्रा के लिए देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एक विशेष बख्तरबंद रेंज रोवर का इस्तेमाल करते हैं. इसे रेंज रोवर सेंटिनेल के रूप में जाना जाता है और विशेष रूप से सुरक्षा उद्देश्यों के लिए इसे बनाया गया है. इसमें 5.0 लीटर सुपरचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो अधिकतम 375bhp की पावर देता है. इसमें VR8 बैलिस्टिक सुरक्षा दी गई है जो कि वाहन को अधिकांश प्रकार के हमलों से तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों (IED) की मदद से सुरक्षित रख सकता है.

Yamaha Aerox 155 से Aprilia Storm 125 कितनी है दमदार, ये है तुलना

वही अगर हम बात करे विपक्ष के नेता राहुल गांधी उन व्यक्तियों में से एक हैं जो अन्य वाहनों पर टोयोटा लैंड क्रूजर पसंद करते हैं. कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष को कई बार चुनावों के लिए प्रचार करते हुए अपनी सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर में देखा गया है, इसके अलावा वह Lexus LX एसयूवी और बख्तरबंद टाटा सफारी के भी मालिक हैं. जिसमे उन्हे प्रचार करते हुए अक्सर देखा गया है.

सड़क पर गाड़ी छोड़ने पर भरना पड़ेगा कमर तोड़ जुर्माना

Ampere Zeal इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, उठाए सब्सिडी का फायदा

Yamaha Aerox 155 है सबसे पावरफुल स्कुटर, इन खुबियो से है लैस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -