वाह मोदी जी ! मजा आ गया, खास को बना दिया आम
वाह मोदी जी ! मजा आ गया, खास को बना दिया आम
Share:

अपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने कालाधन कुबेरों पर जिस तरह से नकेल कसना शुरू की है उससे भले ही उनका दिन और रात हराम हो गया हो, लेकिन आम व्यक्ति तो थोड़ी परेशानी के बाद भी खुश होकर मोदी जी की जयजयकार कर रहा है। पांच सौ और एक हजार रूपये के नोट बंद क्या हुये, आम और खास एक समान हो गये, अर्थात अमीर तथा गरीबों में भेद समाप्त! तू भी बैंक की कतार में लग और मैं भी लगू!

मोदी ने जिस दबंगता और साहस का परिचय दिया है वह काबिल-ए-तारीफ ही कहा जा सकता है। देर से ही सही लेकिन देश को रास्ते पर लाने का ठोस प्रयास तो शुरू किया गया है। अति सर्वत्र वर्जयते, यह बात वर्तमान परिप्रेक्ष्य में सार्थक सिद्ध होती दिखाई दे रही है। भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है, गरीब और अधिक गरीब हो रहा है तथा अमीर और अधिक अमीर होकर मजे कर रहा है।

जिसके पास लाखों करोड़ो है वह भी गरीबी की रेखा से नीेचे वाला राशन कार्ड बनवा लेता है, कतिपय डाॅक्टरों ने मानवीयता को दरकिनार करने का तो जैसे ठेका ही ले रखा है। फीस के नाम पर पहले कभी सौ रूपये मरीजों से वसूले जाते रहे होंगे लेकिन देखते ही देखते यही फीस पांच सौ से तक पहुंचा दी गई, लब्बोलुबाब यह कि सब मनमर्जी से चल रहा है, किसी का डर ही नहीं, उपर से जांच और दवाई में भी सीधा सीधा कमीशन...!

रही बात राजनीतिज्ञों की तो, वे इसलिये विरोध के स्वर गूंजित कर रहे है, क्योंकि उन्हें कुछ न कुछ मुद्दे तो चाहिये ही, बावजूद इसके वे डर रहे है क्योंकि उनके नीचे भी तो रेले है...! वैसे कहा जाता है कि यदि कोई अच्छा काम करने का प्रयास किया जाता है या देश हित के लिये निर्णय लेने का कदम उठाये जाते है तो विरोध होगा ही या तकलीफ होना स्वाभाविक ही है। इसलिये अब जरूरी यह है कि मोदी एंड कंपनी अपने कदम डिगाये नहीं। वैसे मोदी के साहस की प्रशंसा करना होगी कि उन्होंने आजादी के बाद से अब तक का हिसाब लेने की खुली चेतावनी तक दे डाली है, यह दहाड़ उन्होंने ठेठ जापान से लगाने से गुरेज नहीं किया और वह भी टीवी चैनलों से लाईव, ताकि हर कोई कान खोलकर सुन ले।

बताईए इसके बाद गर्राने वालों की हालत क्या होगी। वाह मोदी जी मजा आ जायेगा, यदि आजादी के बाद से ही आप हिसाब लें तो...! इसके बाद तो पूरा का पूरा कचरा ही साफ, स्वच्छ भारत, निर्मल भारत और भ्रष्टाचार मुक्त भारत। वैसे बेईमानों को सब समझ में आने लगा है...वाह मोदी जी मजा आ जायेगा।

                                                                                         - शीतलकुमार ’अक्षय’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -