ब्रिटिश पीएम से मिले मोदी, माल्या की वापसी के लिए मांगी मदद
ब्रिटिश पीएम से मिले मोदी, माल्या की वापसी के लिए मांगी मदद
Share:

हैम्बर्ग : दुनिया की 20 सबसे ताकतवर इकोनॉमीज के नेताओं की G20 समिट शनिवार को जर्मनी के हैम्बर्ग में खत्म हो गई है. इस समिट के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इंग्लैंड की प्रधानमंत्री थेरेसा मे के बीच काफी देर तक बातचीत हुई. इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के माध्यम से दी. खबर है कि इस दौरान PM मोदी ने बियर किंग और किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख उद्योगपति विजय माल्या के प्रत्यपर्ण को लेकर थेरेसा मे से बात की है.

बता दे कि बागोड़ा विजय माल्या के ऊपर बैंको का कर्ज बकाया है. ऐसे में वह देश छोड़कर चला गया है, जिसको भारत वापस लाने के लिए कई दिनों से प्रयास किये जा रहे है. विजय माल्या अभी इंग्लैंड में है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा इंग्लैंड की प्रधानमंत्री थेरेसा से की गयी बात सार्थक साबित हो सकती है और जल्दी ही माल्या को भारत लाया जा सकता है.

विजय माल्या पर भारत मे बैंको के 9 हजार करोड़ रूपये बकाया है, जिसके चलते भारत लगातार विजय माल्या को लाने की कोशिश मे लगा हुआ है. ऐसे में इंग्लैंड के कोर्ट में उसको भारत लाने संबंधी याचिका भी दायर की गयी थी, जिसमे उसे जमानत दे दी गयी थी, किन्तु अब प्रयासों को देखते हुए माल्या ज्यादा दिनों तक भारत आने से नहीं बच सकता है.

G-20 सम्मेलन में पीएम मोदी ने विश्व के शीर्ष नेताओं से की मुलाकात

मोदी का नारा लगाने वालों को शिवसेना ने आड़े हाथों लिया

जी-20 समूह के देशों ने आतंकी पनाहगाह खत्म करने का संकल्प लिया

G-20 समिट में PM मोदी ने कहा, लश्कर-जैश या IS-अलकायदा नाम अलग विचारधारा एक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -