कोलकाता दुर्गा पूजा में एक साथ दिखेंगे मोदी-ममता और राहुल गांधी, साथ ही होंगे कई राजनितिक दिग्गज
कोलकाता दुर्गा पूजा में एक साथ दिखेंगे मोदी-ममता और राहुल गांधी, साथ ही होंगे कई राजनितिक दिग्गज
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के दुर्गा पूजा में इस बार पीएम नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक ही मंच पर नज़र आएंगे. भारत के सियासी समीकरण को देखते हुए एक ही मंच पर इन नेताओं को देखना अनोखी घटना होगी, मगर यह कोई सियासी मंच नहीं होगा, बल्कि कोलकाता का एक पूजा पंडाल होगा, जहां इन नेताओं की कठपुतलियों के साथ ही 2000 अन्य कठपुतलियों से पंडाल को सजाया जाएगा.

नटुनग्राम के 20 परिवार बीते तीन माह से इस पूजा मंच का निर्माण कर रहे हैं. इन परिवारों को पारिश्रमिक अलावा पूजा आयोजक सीएम ममता बनर्जी से मिले 50 हजार रुपये भी सौंपेंगे. कोलकाता के बेलेघाटा की एक शारदोत्सव कमेटी के दुर्गा पूजा के मंडप में एक साथ 2000 कठपुतलियां नज़र आएंगी. पूजा कमेटी के मुताबिक, इसका कोई सियासी उद्देश्य नहीं है, बल्कि विश्वभर में मशहूर कोलकाता की दुर्गा पूजा के माध्यम से लकड़ी की कलाकृतियां बनाने वाले कलाकारों को प्रोत्साहित करना है, जिन्होंने इसे बनाया है. पूजा मंडप में इन नेताओं की प्रतिमाओं के अतिरिक्त और भी लकड़ी की कलाकृतियां पेश की जाएंगी. 

इस पूजा पंडाल में विभिन्न सियासी दलों के लिए अलग-अलग स्टेज बनाए जा रहे हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी व पूर्व पीएम मनमोहन सिंह एक ही मंच पर होंगे. भाषण देते हुए उनकी कठपुतलियां बनाई जा रही हैं. लेफ्ट पार्टी के अध्यक्ष विमान बसु राज्य व दो पूर्व सीएम ज्योति बसु और बुद्धदेव भट्टाचार्य एक साथ होंगे. पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह एक स्टेज पर होंगे. वहीं सीएम ममता बनर्जी की मूर्ति के लिए भी अलग स्टेज बनाया जा रहा है, जहां उनकी प्रतिमा के साथ राज्य सरकार की तमाम विकास परियोजनाएं भी शामिल होंगी.

2100 परिचालन फिनटेक के साथ सबसे बड़ा डिजिटल बाजार बनने की ओर अग्रसर है भारत: पीयूष गोयल

जल्द सिर्फ तीन घंटे में पूरा होगा मुंबई और हैदराबाद का सफर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -