पीएम मोदी पहुंचे प्रयागराज, सीएम योगी ने गर्मजोशी से किया स्वागत

Feb 29 2020 11:40 AM
पीएम मोदी पहुंचे प्रयागराज, सीएम योगी ने गर्मजोशी से किया स्वागत

शनिवार पीएम नरेंद्र मोदी ने सुबह वायुसेना के विशेष विमान से दिल्ली से उड़ान भरी. वह 10.30 बजे बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचे. पीएम मोदी पहुंचे प्रयागराज, सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया. एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर से परेड मैदान पहुंचेंगे.

AQI का स्‍तर 121 तक पहुंचा, दिल्लीवासियों को मिली बड़ी राहत

पीएम नरेंद्र मोदी के संगमनगरी में आगमन को लेकर हर तरफ चौकसी है. पीएम मोदी प्रयागराज की धरती से लोगों को स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण और समरसता का भी संदेश देंगे. परेड मैदान में वह 27 हजार दिव्यांगजन व वृद्धजन को उपकरण वितरण समारोह में शामिल होंगे. वह दस दिव्यांगजन को अपने हाथ से उपकरण देकर उनसे अलग से मन की बात भी करेंगे.

आज से कोटा में शुरू हो रहा सुपोषित मां अभियान, ओम बिरला और स्मृति ईरानी करेंगे शुभारंभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिव्यांगजन को उपकरण वितरण समारोह में बनने वाले रिकार्ड दर्ज करने के लिए गिनीज बुक की टीम शुक्रवार को ही पहुंच गई थी. आयोजन की व्यवस्था कुछ ऐसी की गई थी कि एक रिकार्ड शुक्रवार रात में विश्व रिकार्ड बन गया. यह विश्व कीर्तिमान 1.8 किमी की ट्राई साइकिलों पर दिव्यांगजन की परेड का बना है. माघ मेला प्रशासन कार्यालय के सामने संगम वापसी मार्ग पर ठीक 1.8 किमी की ट्राई साइकिलों की लंबी परेड कराई गई. इस पर तीन सौ ही दिव्यांगजन बैठाए गए थे. यहां चलती हुई ट्राई साइकिलों की परेड की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराई गई. लंदन से आई टीम ने इस रिकॉर्ड पर मुहर लगा दी. इसके बाद शनिवार सुबह छह सौ व्हील चेयर की सबसे लंबी परेड और लाइन का रिकॉर्ड बना. इसमें चार सौ व्हील चेयर शामिल थीं.

जेल में कैद आज़म का दर्द छलका, कहा- आतंकवादियों जैसा वर्ताव किया जा रहा

दिल्ली हिंसा पीड़ितों को आज से मुआवज़ा देगी केजरीवाल सरकार, ऐसे पा सकते हैं मदद

सीएम येदियुरप्पा को मिली धमकी, मांग जानकर रह जाएंगे हैरान