सदन में PM मोदी का राहुल पर वार- कुछ लोगों की उम्र बढ़ती है समझ नहीं
सदन में PM मोदी का राहुल पर वार- कुछ लोगों की उम्र बढ़ती है समझ नहीं
Share:

नई दिल्ली : सदन में गुरुवार को सत्ता पक्ष बनाम विपक्ष का एक बार फिर से बोलबोला दिखा, लेकिन अब बहस कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बनाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहा। बुधवार को सदन में राहुल द्वारा कही बातों के जवाब में मोदी ने कहा कि संसद न चलने देने पर देश और विपक्ष का ही नुकसान होता है। मोदी थैंक्यू मोशन पर बोल रहे थे। बहस के दौरान सदन की गरिमा बनी रहनी चाहिए। जनहित के सारे बिल अटके पड़े है। बिलों का पास होना देश के हित के लिए जरुरी है। पीएम ने आगे कहा कि देश भूल नहीं सकता सदन में अध्यादेश का फाड़ा जाना।

राहुल गांधी ने 27 सितंबर 2013 को दागी नेताओं के चुनाव लड़ने से संबंधित एक अध्यादेश को जिसे कैबिनेट में पास किया गया था, उसे एक सभा में फा़ड़ डाला था। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बुधवार को लोकसभा में बयान पर व्यंग्य कसते हुए उन्होंने कहा कि कुछ सांसद मनोरंजन भी कराते हैं, जिसके कारण विपक्ष के प्रतिभावान सांसद बोल नहीं पाते। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की जब तक सोच बढ़ती है, तब तक देर हो जाती है।

भाषण के आखिर में मोदी ने कहा कि वो नए है, इसलिए जनता का विश्वास सरकार में कैसे बढ़ाया जाए, इस पर सुझाव दें। पीएम ने कहा कि हर क्षेत्र में एनडीए सरकार का काम कांग्रेस से बेहतर है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने देश में गरीबी की जड़े रोपी है। 60 सालों में कभी गरीबों का भला नहीं हुआ।

मनरेगा को कम गरीबों वाले राज्य में लागू किया गया जब कि जहां पहुंचना था वहीं कभी गया ही नहीं। पीएम ने इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के भाषणों का जिक्र करते हुए कहा कि उन लोगों ने हमेशा देश हित को उपर रखा। पीएम ने कहा कि 8 मार्च को सदन में केवल महिला सांसदों को बोलने का मौका दिया जाए। उन्होंने सभी पार्टियों से अनुरोध किया, कि उस दिन सिर्फ महिला सांसदों को बोलने दिया जाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -