आज महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, 41 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ
आज महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, 41 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ
Share:

मुंबई : पीएम मोदी मंगलवार को महाराष्ट्र दौरे पर रहेंगे यहां वह करीब 41 हजार करोड़ रुपये की आवासीय एवं इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। सुबह मुंबई पहुंचते ही प्रधानमंत्री सबसे पहले एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में पहुंचेंगे। इसके बाद राजभवन में एक किताब का विमोचन भी करेंगे। इसी के बाद प्रधानमंत्री ठाणे जिले में ठाणे - भिवंडी - कल्याण मेट्रो रेलमार्ग-5 और दहीसर-मीरा भयंदर मेट्रो रेलमार्ग-9 का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा मोदी नवी मुंबई शहरी नियोजन प्राधिकरण और महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम की आवासीय योजना का भी शुभारंभ करेंगे। 

पुणे भी जाएंगे
जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 हजार करोड़ रुपये की लागत से 89,771 किफायती आवासों का निर्माण किया जाना है। इसके बाद मोदी पुणे जाएंगे। वह वहां हिंजेवाड़ी और शिवाजीनगर के बीच प्रस्तावित तीसरी मेट्रो लाइन का शिलान्यास करेंगे। इस योजना का क्रियान्वयन पुणे महा नगरपालिका एवं क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण नई मेट्रो नीति के तहत सार्वजनिक एवं निजी भागीदारी से कर रहा है। प्रधानमंत्री मंगलवार रात को ही पुणे से दिल्ली वापस लौट जाएंगे।    

सफर आसान होगा 
जानकारी के लिए बता दें मुंबई महानगर प्रदेश में मीरा-भयंदर एकमात्र महानगरपालिका है जहां भाजपा की सत्ता है। परिसर में आठ लाख 15 हजार से अधिक लोग रहते हैं। इस क्षेत्र के अधिकांश नागरिक नौकरी के लिए मुंबई आते हैं। यात्रियों की संख्या की तुलना में लोकल ट्रेन की पर्याप्त सुविधा नहीं होने से लोगों का सफर मुश्किलों भरा होता है। इन दोनों परियोजनाओं का निर्माण मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण करेगा।

मोदी पर दाग लगाने में जुटी है कांग्रेस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जब शपथ ग्रहण समारोह में गहलोत को मोदी ने लगाया था गले...

जयराम सरकार के एक साल पुरे होने पर मनेगा जश्न, शामिल होंगे पीएम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -