PM मोदी की शिक्षा को लेकर हुआ खुलासा
PM मोदी की शिक्षा को लेकर हुआ खुलासा
Share:

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर सवाल उठाए गए थे लेकिन इस मामले में यह जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर उपाधि हासिल की है। उन्होंने राजनीति शास्त्र में एमए किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अध्ययन में बहुत ही प्रवीण थे। उन्होंने स्नातकोत्तर की उपाधि फस्र्ट क्लास से पास की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अध्ययन के दौरान शानदार प्रदर्शन किया।

गुजरात विश्वविद्यालय से मिली जानकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1983 में पाॅलिटिकल सांईंस में मास्टर्स किया। इस उपाधि में उन्हें 62.3 प्रतिशत अंक मिले हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सूचना आयुक्त श्रीधर आचार्युलू को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल किए।

दरअसल उनकी योग्यता को लेकर सूचना के अधिकार के तहत अपील की गई थी। उल्लेखनीय है कि सीआईसी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर उठे सवाल पर कहा था कि यदि कोई व्यक्ति सीएम और पीएम की शैक्षणिक योग्यता जानना चाहता है तो उसे यह देना चाहिए। हालांकि यह चुनावी पर्चे में उल्लिखित किया जाना जरूरी नहीं है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -