बिजली के क्षेत्र में सरकार का अहम कदम
बिजली के क्षेत्र में सरकार का अहम कदम
Share:

नई दिल्ली : विकास के मामले में देश में काफी तेजी देखने को मिल रही है और इसके साथ ही देश की अर्थव्यवस्था में भी अच्छी मजबूती देखने को मिल रही है. साथ ही बिजली के क्षेत्र में सरकार ने काफी योगदान दिया है. इस क्षेत्र के बारे में बात करते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा है कि देश में बिजली उत्पादन के साथ ही गांवों को बिजली पहुँचाने के मामले में भी देश को सफलता हासिल हुई है.

आगे बात करते हुए मोदी ने बताया है कि सरकार के द्वारा महज 100 दिनों के भीतर 3000 से भी अधिक गांवों में बिजली पहुंचे गई है, जबकि उन्होंने जानकारी में ही यह भी कहा है कि बिजली को लेकर सरकार का लक्ष्य 1900 गाँवो का ही तय किया गया था. गौरतलब है कि सरकार बिजली को हर गांव तक पहुँचाने के लिए भरपूर प्रयास कर रही है और इसके लिए सरकार के द्वारा भारी मात्रा में निवेश भी किया गया है.

प्रधानमंत्री ने यह भी बताया है कि अभी भी देश में ऐसे 1800 गांव मौजूद है जहाँ बिजली के खम्भे भी मौजूद नहीं है. इस मामले के साथ ही मोदी ने कोयला और अन्य महत्वपूर्ण उद्योगों के बारे में बताते हुए कहा है कि हमने इन सभी परियोजनाओं को लेकर भी काम शुरू कर दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -