मोदी सरकार निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध : पीयूष गोयल
मोदी सरकार निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध : पीयूष गोयल
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार 2019 तक देश के हर घर में निर्वाध बिजली आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है। दूरदर्शन के समाचार चैनल डीडी न्यूज पर 'टॉकेथन' कार्यक्रम में कोयला और बिजली तथा नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल ने कहा कि 2019 तक प्रत्येक घर में चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रयास जारी हैं। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दूरदर्शन के समाचार चैनल डीडी न्यूज और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की वेबसाइट पर हो रहा था। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "हम इसके लिए एक मजबूत योजना बना रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि कोयले से चलने वाले बिजली संयंत्रों में कोई भी संयंत्र कोयले की कमी से नहीं जूझ रहा है। पूर्व की सरकारों में हालांकि यह समस्या आती थी। केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद स्थितियों में आए सुधार पर चर्चा करते हुए पीयूष गोयल ने कहा, "मैं आपसे कह सकता हूं कि देश में कोयले से चलने वाले किसी भी विद्युत संयंत्र में कोयले की कमी नहीं है।"

कार्यक्रम के एक दर्शक द्वारा ट्विटर पर पूछे गए सवाल के उत्तर में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब यह राज्य सरकार पर है कि वह आगे आकर बिजली खरीदे और अपने राज्य की जनता को उसकी आपूर्ति करे। लंबे समय से बिजली की कमी की समस्या से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के मामले पर चर्चा करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि राज्य को अपनी पारेषण लाइनों को ठीक करने की जरूरत है और देश में जहां से भी वे बिजली खरीद सकते हैं, उसे खरीदें। इस कार्यक्रम में मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी और वाणिज्य एवं उद्योग मामलों की केंद्रीय राज्यमंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद थीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -