कतर में भारत ने की कृषि उत्पाद, रेलवे और सौर ऊर्जा पर चर्चा
कतर में भारत ने की कृषि उत्पाद, रेलवे और सौर ऊर्जा पर चर्चा
Share:

दोहा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर के कारोबारियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि भारत प्रचुर संभावनाओं वाला देश है, इसका लाभ लेने के अवसर को व्यर्थ नहीं गंवाया जा सकता है। सरकार निवेश के रास्ते की बाधाओं को दूर करने का वायदा करती है। 5 देशों की यात्रा के द्वितीय चरण में वे कतर पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोहा में व्यावसायिक समुदाय के प्रतिनिधियों के ही साथ बैठक के अवसर पर भारत में निवेश के लाभ से अवगत करवाते हुए भारत में निवेश के विभिन्न अवसर थे।

इस तरह के अवसर का लाभ उठाने हेतु वे व्यक्तिगत तौर पर लोगों को आमंत्रित करने के लिए यहां पहुंचे हैं। जीवन स्तर को सुधारने हेतु स्मार्ट सिटी, मेट्रो और शहरी क्षेत्र में कचरा प्रबंधन जैसी योजनाऐं प्रारंभ की गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर के निवेशकों से भारत में कृषि उत्पाद प्रसंस्करण, रेलवे और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश को लाभप्रद बनाने की आवश्यकता है। इसके पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोहा में भारतीय मूल के कर्मचारियों के ही साथ भोजन भी किया। वर्कर्स मेडिकल कैंप में कर्मचारियों के ही साथ भोजन करते हुए उन्होंने कहा कि देश से बाहर होने पर भारत का व्यक्ति अपना लगता है।

उन्होंने कहा कि भारत में मानसून की संभावनाऐं अच्छी हैं। वे लोगों की परेशानियों को जानते हैं जिसके समाधान के लिए वे हर तरह का प्रयास करते हैं। वे पांच देशों की यात्रा के दूसरे चरण में पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय चिकित्सक कतर में अच्छा कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे लोकतंत्र में होने वाले शोर के आदी हैं। उनका कहना था कि देश में खुद पर विपक्ष के हमलों की ओर इशारा करते हुए शायद यह कहा गया।

उन्होंने कहा कि वे लोकतंत्र में होने वाले शोर के आदी हैं। हैरात एयरपोर्ट पर हेलिकॉप्टर में सवार होने के बाद अफगान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोहम्मद हनीफ अतमर ने ईयरमफ लगाने का सुझाव भी दिया। कतर में प्रधानमंत्री को बीते 8 वर्ष में जाने वाले प्रथम प्रधानमंत्री हैं। भारतीय कामगारों को लेकर उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने कार्य से लोगों का दिल भी जीत लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -