RTI में हुआ खुलासा, सरकारी खर्चे से खाना भी नहीं खाते PM मोदी
RTI में हुआ खुलासा, सरकारी खर्चे से खाना भी नहीं खाते PM मोदी
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री के पद पर आसीन होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भी अवकाश नहीं लिया है। इसे एक सराहनीय कदम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा हाल ही में इन सभी बातों का खुलासा किया गया है। जिसमें सूचना के अधिकार के अंतर्गत पूछे गए प्रश्नों का उत्तर शामिल है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा एक सवाल के जवाब में इस तरह की जानकारी दी गई। 

दरअसल यह जानकारी सूचना के अधिकार के तहत पूछे गए सवाल के उत्तर में दी गई। सूचना के अधिकार के तहत सवाल पूछे गए कि बीते 10 माह में प्रधानमंत्री ने कब आकस्मिक अवकाश लिया। मगर प्रधानमंत्री कार्यालय से मिले उत्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में यह जानकारी देते हुए कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक अवकाश नहीं लिया है। यहीं नहीं प्रधानमंत्री मोदी का काम करने के समय को लेकर जब सवाल पूछा गया तो यह जानकारी सामने आई कि मोदी हर समय काम पर रहते हैं।

जानकारी में यह कहा गया है कि 18 माहों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 विदेश यात्राऐं की हैं। जिसमें 89 दिन तक वे देश से बाहर रहे हैं। 26 मई वर्ष 2014 से 26 अक्टूबर 2015 के मध्य प्रधानमंत्री ने 10 घरेलू यात्रा की, जिनमें 11 दिन खर्च हुए हैं। इस तरह डेढ़ साल में वह 100 दिन यात्रा पर ही रहे हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके अधिकारी हाईस्पीड इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं। यह करीब 34 एमबीपीएस की स्पीड वाला है। वे वाई - फाई का उपयोग कर रहे हैं मगर उन्हें सरकारी मोबाईल नहीं मिला है, मोदी के पास कोई सरकारी मोबाइल फोन नहीं है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी रसोई का खर्च स्वयं ही करते है।

जब प्रधानमंत्री की पढ़ाई के बारे में सवाल किए गए और पूछा गया कि उन्हें स्नातक स्तर पर कितने अंक मिले थे तो यह कहा गया कि यह जानकारी सरकारी रिकॉर्ड में नहीं रखी जाती है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति शास्त्र में एमए किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -