दूसरी बार पीएम बनने के बाद G-20 शिखर सम्मेलन में मिलेंगे मोदी और ट्रम्प
दूसरी बार पीएम बनने के बाद G-20 शिखर सम्मेलन में मिलेंगे मोदी और ट्रम्प
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी ने अगले माह जापान में जी-20 शिखर सम्मेलन में मिलने पर सहमती जताई है. दोनों नेताओं ने अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी को सशक्त करने और गत दो वर्षों की उपलब्धियों पर और अधिक काम करने का इरादा व्यक्त किया है.

व्हाइट हाउस ने कहा है कि ट्रंप ने लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए पीएम मोदी को फोन करके बधाई दी. एक बयान में व्हाइट हाउस ने कहा है कि, दोनों देशों के शीर्ष नेता ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन में एक-दूसरे से मुलाकात को लेकर बेहद उत्साहित हैं. वहां अमेरिका, भारत और जापान एक स्वतंत्र एवं खुले भारत-प्रशांत के लिए अपनी साझा दृष्टि पर कार्य के लिए एक त्रिपक्षीय बैठक करेंगे. जी-20 शिखर सम्मेलन 28 और 29 जून को आयोजित किया जाएगा. बाद में जापान की यात्रा पर जाने से पहले व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में प्रेस वालों से बातचीत में ट्रंप ने कहा है कि, मैंने अभी-अभी पीएम नरेंद्र मोदी से बात की और मैंने उन्हें ढेर सारी बधाइयाँ दी.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैंने अपने देश की तरफ से, अपनी तरफ से और प्रत्येक व्यक्ति की तरफ से बधाई दी है. उन्होंने चुनावों में बेहतरीन जीत दर्ज की. वह मेरे दोस्त हैं. भारत से हमारे बहुत अच्छे संबंध हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने बाद में एक ट्वीट भी किया और मोदी को ‘‘महान व्यक्ति एवं भारत के लोगों का नेता’’ कहकर उनकी प्रशंसा की. 

अभ्यास मैच : अफगानिस्तान ने दी पाकिस्तान को 3 विकेट से शिकस्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फोन कर दी पीएम मोदी को जीत की बधाई

क्या यूएस के दबाव में आया भारत, बंद किया ईरान से तेल आयात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -