नरेंद्र मोदी और अहंकार की हार हुई है: लालू यादव
नरेंद्र मोदी और अहंकार की हार हुई है: लालू यादव
Share:

पटना: RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद ने 3 कृषि कानूनों को रद्द करने के पीएम नरेंद्र मोदी के ऐलान को 'किसानों की जीत और अहंकार की हार' करार दिया। उन्होंने बुधवार को अन्नदाताओं के फायदे के लिए केंद्र से न्यूनतम समर्थन (MSP) तय करने की मांग की है। RJD के 25वें स्थापना दिवस के मौके पर सपोटर्स को संबोधित करते हुए प्रसाद ने दावा किया कि पार्टी को किसानों तथा समाज के कमजोर श्रेणियों का समर्थन मिला है जो अगले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सरकार बनाने में सहायता करेगा।

वही कानूनों को वापस लेने का पीएम नरेंद्र मोदी का निर्णय किसानों की जीत है। नरेंद्र मोदी एवं अहंकार की हार हुई है। हालांकि, MSP पर कानून बनने तक आंदोलन जारी रहेगा। मोदी ने बीते सप्ताह ऐलान किया था कि 3 केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस ले लिया जाएगा। केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को इन्हें रद्द करने वाले विधेयक को अनुमति दे दी। प्रदेश एवं केंद्र में सत्तारूढ़ राजग राजद को हाल ही में अन्नदाताओं से मिले भारी तथा अभूतपूर्व समर्थन से बौखला गया था। RJD को किसानों तथा समाज के कमजोर श्रेणियों का समर्थन मिला है. 73 वर्षीय पूर्व सीएम ने कहा कि हम आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सरकार बनाएंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी उस वक़्त महिलाओं को ज्यादा टिकट देगी। कुछ माह पूर्व जेल से छूटने के पश्चात् से दिल्ली में रह रहे RJD सुप्रीमो ने कहा कि अब उनका बिहार की जनता से दूर रहने का मन नहीं है। चारा घोटाला के कई मामलों में उन्हें अपराधी ठहराया गया था तथा अब वह जमानत पर बाहर हैं। चारा घोटाले से संबंधित एक अन्य मामले में मंगलवार को वह पटना की स्पेशल CBI कोर्ट में पेश हुए।

दुखद खबर! नहीं रहे पासवान

बाढ़ के चलते आंध्र में हुआ भारी नुकसान, CM रेड्डी ने केंद्र से मांगे 1000 करोड़

दादरा-नगर हवेली, दमन-दीव में बिजली वितरण के निजीकरण को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -