अमेरिका से इंस्टाग्राम के जरिए मंगवाते थे ड्रग्स, NCB ने किया भंडाफोड़
अमेरिका से इंस्टाग्राम के जरिए मंगवाते थे ड्रग्स, NCB ने किया भंडाफोड़
Share:

नई दिल्लीः दिल्ली की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एयर कंप्रेशर में छुपा कर लाई जा रहे उच्च गुणवत्ता के गांजे को जब्त किया है. डिपार्टमेंट के अनुसार इस गांजे को DHL कोरियर कंपनी के माध्यम से अमेरिका से मंगवाया गया था. नारकोटिक्स डिपार्टमेंट में एक गुप्त सूचना के बाद दिल्ली से इस गांजे को जब्त किया है।  पुलिस के अनुसार, यह गांजा लखनऊ के एक व्यक्ति ने मंगवाया था जिसके बाद छापेमारी करके पुलिस ने आरोपी सी गिद्वानी को लखनऊ से ही अरेस्ट कर लिया है.

NCB के अनुसार, इससे पहले भी ये शख्स कई बार अमेरिका से गांजा मंगवा चुका है. नारकोटिक्स डिपार्टमेंट के अनुसार यह लोग सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम और विकार ऐप के माध्यम से गांजे की बुकिंग करते थे और उसके बेहद शातिर तरीके से छुपाकर कोरियर के जरिए इसे अमेरिका से दिल्ली तक लाया जाता था. पुलिस के अनुसार, ड्रग्स पेडलर्स को भी वर्चुअल करेंसी बिटकॉइन के माध्यम से भुगतान किया जाता था.

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत मामले के बाद पूरे देश में ड्रग्स पैडलर के खिलाफ NCB ने अभियान छेड़ रखा है।  NCB के अलग-अलग जोन की टीमें अपने-अपने शहरों में ड्रग पेडलर की धरपकड़ करने में जुटी है. पिछले 1 महीने के भीतर नारकोटिक्स डिपार्टमेंट हजारों किलो ड्रग्स बरामद कर चुका है.

एआईएफएफ जल्द कोचों के लिए करेगा अंतर्राष्ट्रीय वर्चुअल कांफ्रेंस का आयोजन

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में बड़ी गिरावट, 35.3 करोड़ डॉलर फिसला

देश की ईंधन मांग में इस वर्ष 11.5 फीसद की गिरावट रहने के आसार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -