देशभर में नारकोटिक्स ब्यूरो का ताबड़तोड़ एक्शन, नशे के सौदागरों पर की बड़ी कार्रवाई
देशभर में नारकोटिक्स ब्यूरो का ताबड़तोड़ एक्शन, नशे के सौदागरों पर की बड़ी कार्रवाई
Share:

नई दिल्ली: नशीले पद्धार्थों के अवैध धंधे पर लगाम लगाने के लिए नारकोटिक्स ब्यूरो (NCB) ने पिछले कुछ दिनों में पूरे देश में बड़े पैमाने पर मुहीम चलाई है. इस अभियान के दौरान NCB ने बेंगलुरु और मुंबई में तस्करी के नई नेटवर्क्स का पर्दाफाश किया है. 21 अगस्त को मिली विशेष सूचना पर NCB की बेंगलुरु यूनिट ने नशीली दवाइयों का बड़ा जखीरा पकड़ लिया. 

NCB की बेंगलुरु यूनिट की तरफ से जब्त नशीली दवाइयों की इस खेप की बाजार में कीमत लगभग 2,20,500 बताई जा रही है. NCB ने बेंगलुरु के कल्याण नगर में स्थित रॉयल सूट्स होटल अपार्टमेंट में छापेमारी करते हुए ये नशीली दवाइयां जब्त की थीं. इसके बाद एक अन्य कार्रवाई में एनसीबी की टीम ने नशीली दवाइयों की 96 गोलियां बेंगलुरु के निक्कू होम्स से जब्त कीं. एक अन्य इनपुट के आधार पर की गई कार्रवाई के दौरान एक महिला ड्रग सप्लायर और इस मामले की मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके पास से नशीली दवाई (MDMA) की 270 गोलियां मिली हैं. NCB ने ये दवाइयां बेंगलुरु के डोडागुब्बी में स्थित उसके घर पर छापेमारी के दौरान बरामद कीं है.

छापेमारी के दौरान NCB ने एम. अनूप, आर. रविन्द्रन और अनिखा डी को गिरफ्तार किया है. शुरूआती जांच में सामने आया है कि ये सभी संगीतकारों, अभिनेताओं और साथ ही कॉलेज के छात्रों समेत समाज के संपन्न वर्गों को ड्रग्स की आपूर्ति करते हैं. बेंगलुरु की एनसीबी यूनिट का कहना है कि इस मामले में कुछ और लोगों के गिरफ्तार किए जाने की संभावना है. 

दो नाबालिगों सहित 6 लोगों ने किया महिला संग दुष्कर्म

नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण का मामला, आरोपी प्यारे मियां समेत 6 लोगों पर FIR

कोरोना सेंटर में महिला सिपाही के साथ दुष्कर्म, आरोपी पुलिसकर्मी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -