कभी बेस्ट फुटबॉलर थे नारायण दास, जानिए आजकल है कहां

नारायण दास का जन्म आज ही के दिन यानी 25 सितंबर 1993 में हुआ था, वह एक भारतीय पेशेवर फुटबॉलर हैं, जो इंडियन सुपर लीग क्लब चेन्नईयिन और इंडिया की राष्ट्रीय टीम के लिए डिफेंडर के रूप में खेलते हैं। पश्चिम बंगाल के ट्रिबेनी में जन्मे दास ने 2012 में टाटा फुटबॉल अकादमी से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और 24 अक्टूबर 2012 को आई-लीग में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की विकास टीम पाइलन एरो के साथ एग्रीमेंट कर लिया।  उन्होंने चार दिन के उपरांत 28 अक्टूबर 2012 को सलगांवकर के बीच क्लब के लिए पेशेवर शुरुआत की। वह प्रीतम कोटल के लिए एक हाफटाइम विकल्प के रूप में आए और 72 वें मिनट में एक पीला कार्ड अर्जित किया क्योंकि पाइलन एरो ने मैच 0-0 से ड्रॉ किया।

जिसके उपरांत  नारायण दास ने अपने करियर का पहला गोल 18 नवंबर 2012 को प्रयाग यूनाइटेड के विरुद्ध था। उनका 84वें मिनट का गोल 1-1 से बराबरी करने में कामयाब रहा, लेकिन चार मिनट बाद लालकमल भौमिक ने प्रयाग यूनाइटेड के लिए विजेता पाया और पाइलन एरो को 2-1 से गिरते देखा। अगले मैच में दास ने फिर से स्कोरशीट पर देखा, इस बार स्पोर्टिंग गोवा के खिलाफ। पायलन एरो के लिए 1-0 की जीत में उनका 54वें मिनट का स्ट्राइक एकमात्र गोल रहा।

डेम्पो: 2012-13 के सीज़न  के उपरांत पाइलन एरो को भंग कर दिया गया और 26 अक्टूबर 2013 को यह एलान किया गया था कि दास, एरो टीम के साथी अल्विन जॉर्ज, होलीचरण नार्ज़री और प्रोने हलदर के साथ, तीन बार आई-लीग चैंपियन, डेम्पो के साथ हस्ताक्षर करने वाले है ।  डेम्पो को उस समय पेलन एरो के पूर्व मुख्य कोच आर्थर पापा द्वारा भी प्रशिक्षित किया था। दास ने 1 नवंबर 2013 को मोहन बागान के विरुद्ध  आई-लीग के 8वें दौर में क्लब के लिए पदार्पण किया। दास ने मैच शुरू किया और पूरे नब्बे मिनट खेले और मैच 0-0 से बराबरी पर खत्म हुआ। गोवा के साथ 2014 इंडियन सुपर लीग के बीच घुटने की चोट से पीड़ित होने के उपरांत, दास 2014-15 के पूरे आई-लीग सीज़न से चूक गए क्योंकि डेम्पो को प्रथम श्रेणी लीग से हटाया गया था। 

कबड्डी खिलाड़ियों का खाना शौचालय में रखे जाने पर वायरल हुआ वीडियो, और फिर...

राष्ट्रीय खेलों में मजबूत वापसी करना चाहती है मनिका बत्रा

ड्रीम इलेवन से करोड़पति बना बिहार का ये लड़का, जानिए कैसे?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -