नारद पुराण के अनुसार ऐसे लोग लेते हैं दोबारा जन्म

Apr 08 2019 09:40 PM
नारद पुराण के अनुसार ऐसे लोग लेते हैं दोबारा जन्म

कहते हैं इंसान का जन्म और मरना एक अटल सत्य माना जाता है और अगर नारद पुराण की बात करे तो उसमे भी बहुत सारे रहस्य छुपे हुए है जिसे जानने के बाद आप हैरान हो सकते हैं. जी हाँ, कहते है मनुष्य की म्रत्यु के बाद उसका पुनर्जन्म होता है ऐसा नारद पुराण में बताया गया है. अब आज हम आपको नारद पुराण में लिखे कुछ रहस्यों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

क्या मृत्यु के बाद फिर से होगा जन्म - कहते हैं कर्मो के आधार पर ही मनुष्य को अगला जन्म मनुष्य के रूप में होता है या किसी अन्य रूप में ही होता है. इसी के साथ नारद पुराण के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सुगन्धित पुष्पों से भगवान् विष्णु की पूजा करता है तो उसके सारे पाप धुल जाते है. वहीं कहा जाता है एक समय ऐसा भी आता है कि व्यक्ति को दान करना पड़ेगा और वही दान उसे मोक्ष की प्राप्ति कराएगा और ऐसा न करने पर उसे दर दर पर भटकना भी पड़ेगा. इसी के साथ कहा जाता है यदि कोई व्यक्ति पराई स्त्री की तरफ आँख उठाकर नहीं देखेगा और इसके साथ गौ माता की सेवा करेगा उसे भगवान् विष्णु की विशेष अनुकम्पा प्राप्त होगी और उसका दोबारा जन्म होगा.

इसी के साथ नारद पुराण में यह बताया गया है कि जब कोई भी व्यक्ति सुबह जल्दी उठ कर स्नान ध्यान करके भगवान् विष्णु को तुलसी के पत्ते अर्पित करता है तो उसे विष्णु के लोक में जगह प्राप्त होती है और वह दोबारा जन्म लेकर आता है.

अच्छे स्वास्थ्य के लिए आज जरूर पढ़े शिव जी का यह मंत्र

आज इस विधि से करें मां चंद्रघंटा की पूजा, लगाए यह भोग

हलवे के साथ माँ चंद्रघंटा को लगाए इस चीज़ का भोग, मिलेगा सौम्यता का आशीर्वाद