नींद भगाने के लिए आप भी पीते हैं ऑफिस में चाय तो तुरंत बंद कर दें
नींद भगाने के लिए आप भी पीते हैं ऑफिस में चाय तो तुरंत बंद कर दें
Share:

ऑफिस के चलते हम हमारी आधी अधूरी नींद होने पर दो चार झपकियाँ तो मार ही लेते है, और साथ ही हम अपनी इस अधूरी नींद को भागने के लिए चाय पीना पसंद करते है. पर अगर आप चाय पी रहे है तो बेहतर होगा की आप चाय की जगह पिने में दूसरी चीजों का इस्तेमाल करें. ऑफिस में अगर आप ऑफिस में नींद को भगाने के लिए ज्यादा चाय पी रहें हैं, तो इससे बचें और इसकी जगह ग्रीन टी का सेवन करें. 

ग्री टी ना केवल थकान दूर करता है बल्कि आपके मेटाबोलिज्म और इम्यून सिस्टम को भी दुरुस्त करता है. रात में अगर नींद पूरी ना हुई हो और ऑफिस का काम करने में दिक्कत महसूस हो तो पॉवर नेप यानी 15 से 20 मिनट की एक झपकी लेना बेहतर रहेगा. यही झपकी आपको पूरी नींद का एहसास दिलाएगी और आपको चुस्त भी रखेगी. 

इन्ही के साथ ही साथ देखा जाए तो हमारे द्वारा किया जाने वाला शारीरिक श्रम नींद का सबसे बेहतर इलाज है. थोड़ी सा हाथ पैरों को खींचने या अंगड़ाई लेने से भी सुस्ती कम होगी और बिना पसीना बहाए कसरत भी हो जाएगी. ऑफिस में बैठे बैठे अकसर पैर दर्द करने लगते  हैं और ऐसे में  हमारा काम करना मुश्किल हो जाता है. आलस आता है और हम चाय पिने दौड़ते हैं. लेकिन आप भी अधिक चाय पीते हैं तो तुरंत ही बंद कर दें. 

इन तरीकों से गायब होगा माइग्रेन का दर्द

अगर दवाइयां ले रहे हैं तो ना खाएं उसके कॉम्बिनेशन का खाना

ये होते हैं लीवर ख़राब होने के संकेत, ना करें नज़रअंदाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -