क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल कर फाइनल में पहुंचे नाओमी और दानिल मेदवेदेव
क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल कर फाइनल में पहुंचे नाओमी और दानिल मेदवेदेव
Share:

नाओमी ओसाका तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में जीत अपने नाम करके मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के फाइनल में स्थान बनाया लेकिन पुरुष एकल में दानिल मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में हारने की वजह से  फिर से नंबर एक रैंकिंग हासिल करने से पीछे रह गई है। 

वर्ल्ड की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और यहां गैरवरीयता प्राप्त ओसाका ने सेमीफाइनल में 22वीं रैंकिंग बेलिंडा बेनसिच को 4-6, 6-3, 6-4  से मात दी है। वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2021 के उपरांत पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी है। ओसाका फाइनल में दूसरी रैकिंग प्राप्त इगा स्वियातेक से भिड़ने वाली है जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में 16वीं रैकिंग जेसिका पेगुला को 6-2, 7-5 से पराजित कर दिया है। स्वियातेक आबे वाले सप्ताह सप्ताह जारी होने वाली रैंकिंग में संन्यास ले चुकी ऐश बार्टी की जगह शीर्ष पर काबिज होने वाली है। 

इस दौरान मेदवेदेव दूसरी रैंकिंग के खिलाड़ी के तौर पर टूर्नामेंट में उतरे थे और ह्यूबर्ट हरकाज ने सुनिश्चित कर लिया कि वह इसी नंबर पर बने रहने वाले है। हरकाज ने पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मेदवेदेव को 7-6 (7), 6-3 से मात दी है। मेदवेदेव इस दौरान मांसपेशियों में ऐंठन से परेशान हो चुके है। मेदवेदेव अगर इस मैच में जीत अपने नाम कर लिया है तो फिर नोवाक जोकोविच को पीछे छोड़कर विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर एक पर पहुंच जाते। यह रूसी खिलाड़ी हालांकि अब नंबर दो पर ही बनाने वाले है। 

पोलैंड के हरकाज सेमीफाइनल में स्पेन के 14वें वरीय कार्लोस अल्काराज से भिड़ने वाले है। अल्काराज ने गुरुवार रात को पुरुष क्वार्टर फाइनल के आखिरी मैच में सर्बिया के गैरवरीय मिओमिर केकमानोविच को 6-7 (5) 6-3 7-6 (5) से मात दी है।

इंग्लैंड को मात देने के लिए भारत कर रहा है अथक प्रयास

मैनचेस्टर सिटी के साथ प्रशिक्षण ले सकते है यूक्रेनी फुटबॉलर

बोल और सुन न पाने के कर भी वीरेंद्र सिंह ने कई बार रोशन किया है भारत का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -