कभी 35 रूपये महीना कमाते थे नाना पाटेकर, इस एक्ट्रेस की बदौलत चमकी किस्मत
कभी 35 रूपये महीना कमाते थे नाना पाटेकर, इस एक्ट्रेस की बदौलत चमकी किस्मत
Share:

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर होने वाले नाना पाटेकर का आज जन्मदिन है। आज नाना अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। वैसे नाना पाटेकर को लोग कमाल की शख्सियत कहते हैं। वह एक एक्टर होने के अलावा डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। उन्होंने इंडस्ट्री मे अपनी मेहनत से जगह बनाई है और उन्हें देखकर कहा जा सकता है कि 'गुड लुक्स' और 'गुड बुक्स' इंडस्ट्री में टिके रहने का फॉर्मूला नहीं है। नाना पाटेकर ने फिल्म जगत में अपनी एक अलग ही पहचान बना रखी और आज कई लोग उनके दीवाने हैं। वैसे उन्हें बेस्ट एक्टर समेत तीन नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुके हैं लेकिन आज भी वह सिम्पल लाइफ जीते हैं।

कहा जाता है नाना पाटेकर का बचपन काफी गरीबी में बीता है। वह 8 किलोमीटर पैदल चलकर फिल्मो के पोस्टर को पेंटिंग करते थे और इसके बलदे उन्हें 35 रूपये महीने मिलते थे। नाना पाटेकर ने पेट की भूख मिटाने के लिए दर दर भटकने से ही अभिनय करना सीखा और इसी वजह से वह थिएटर में नाटकों में काम करते थे। बहुत कम लोग जानते हैं कि नाना पाटेकर को बॉलीवुड में लाने में सबसे बड़ा हाथ स्मिता पाटिल का है। स्मिता एक बेहतरीन अदाकारा रहीं हैं लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं हैं। नाना पाटेकर ने केवल हिंदी ही नहीं बल्कि मराठी जगत में भी नाम कमाया है। उन्होंने शुरुआत मराठी फिल्मों से ही की थी। फिल्म 'आज की आवाज' में नाना पाटेकर को स्मिता ने रोल दिलवाया था। जी दरअसल उस दौरान स्मिता ने नाना पाटेकर की मुलाकात रवि चोपड़ा से करवाई।

फिल्म में रवि चोपड़ा ने नाना पाटेकर को रोल दिया, लेकिन एक रेपिस्ट का। इस रोल के बारे में सुनते ही नाना पाटेकर नाराज हो उठे और वहां से जाने लगे लेकिन स्मिता ने उन्हें रोका और दोबारा उन्हें रवि के पास लेकर गईं। बाद में नाना ने फिल्म में 'जगमोहन दास' का रोल ले लिया, वैसे तो ये रोल कुछ खास बड़ा नहीं था, लेकिन नाना को उनकी जबरदस्त एक्टिंग की वजह से नोटिस किया गया और वह मशहूर हो गए।

कोरोना के खिलाफ महाअभियान शुरू, 2 जनवरी को देशभर में होगा वैक्सीन का ड्राई रन

नए साल की पूर्व संध्या पर बंगाल में नहीं लगेगा कोई कर्फ्यू

टीम को कम से कम एक गोल करके खेल जीतना चाहिए था: जुर्गन क्लोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -