प्रख्यात हिंदी साहित्यकार नामवर सिंह को ब्रेन हेमरेज, AIIMS में चल रहा इलाज

नई दिल्ली : हिंदी साहित्य के ख्यात आलोचक नामवर सिंह को ब्रेन हेमरेज हुआ है और उन्हें तत्काल ही राजधानी के एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. फ़िलहाल डॉक्टर की ताम उन पर निगरानी बनाए हुए हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नामवर सिंह अपने घर में अपने रूम में गिर गए थे, इसके बाद उन्हें जल्द ही राजधानी के एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. 

बताया जा रहा है कि नामवर सिंह को ब्रेन हैमरेज होने के बाद गंभीर हालत में हॉस्प‍िटल ले भर्ती कराया गया. हालांकि हालिया जानकारी की मने तो उनकी हालत में काफी सुधार है. वे खतरे से बाहर भी बताए जा रहे हैं. खबर है कि वे पहले से बेहतर है और अब वे बातचीत भी कर पा रहे हैं.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि नामवर सिंह हिंदी के प्रतिष्ठित समालोचक हैं. नामवर सिंह का जन्म साल 1927 में 28 जुलाई को जीयनपुर (अब चंदौली), वाराणसी में हुआ था. उन्हें साहित्य अकादमी सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है और देश के कई प्रतिष्ठ‍ित विश्वव‍िद्यालयों में भी उन्होंने छात्रों को शिक्षा प्रदान की है. वहीं उनकी छायावाद, नामवर सिंह और समीक्षा, आलोचना और विचारधारा जैसी किताबें देशभर में चर्चित है. साथ ही जानकारी के मुताबिक़, नामवर सिंह ने साहित्य में काशी विश्वविद्यालय से एमए और पीएचडी किया. इसके बाद कई साल तक प्रोफेसर के तौर पर सेवा देते रहे हैं. वे आलोचना और साक्षात्कार विधा में काफी पारंगत हैं.

इस देश में मौत पर है पाबन्दी, पिछले 70 साल से नहीं हुआ एक भी अंतिम संस्कार

मायावती के जन्मदिन पर बसपा नेता का विवादित बयान, कहा- भाजपाइयों को दौड़ाकर मारेंगे, घबराए नहीं

विज्ञान व प्रौद्योगिकी विभाग ने शुरू किया साइंस चैनल, ‘भारत विज्ञान’

दिल्ली के इस अस्पताल में, मरीजों का तनाव दूर करने के लिए डॉक्टर करते हैं डांस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -