डेरा सच्चा सौदा मामले की रिपोर्ट में 50 सिख नेताओं के नाम, होली के बाद सजा का एलान
डेरा सच्चा सौदा मामले की रिपोर्ट में 50 सिख नेताओं के नाम, होली के बाद सजा का एलान
Share:

अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की ओर से डेरा सच्चा सौदा मामले में गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह द्वारा पढ़ लिया गया है. बताया जा रहा है कि इसमें 50 के करीब सिख नेताओं के नाम शामिल हैं, जिन्हें  होलीके बाद सजा सुनाई जाएगी.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान जो सिख नेता डेरा में वोट मांगने के लिए गए थे, इन नेताओं में से कई नेता पतित सिख हैं.पतित सिखों को श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब करके धार्मिक सजा देने में तकनीकी समस्या आने की खबर है.पांच सिंह साहिबान पतित सिख नेताओं को भी सिख धार्मिक मर्यादा के अनुसार सजा सुनाएंगे.होली के बाद पांच सिंह साहिबान की होने वाली बैठक में इस संबंध में अंतिम निर्णय लिया जाएगा.पतित सिखों को सजा सुनाने से पहले सिख बुद्धिजीवियों की राय ली जाएगी.

बता दें कि रिपोर्ट में जिन नेताओं के नाम हैं उनमें अकाली दल, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता भी शामिल हैं. सब से अधिक संख्या अकाली दल के नेताओं की है. दूसरे नंबर पर कांग्रेस के नेता हैं. सबसे कम नेता आम आदमी पार्टी के है. इस रिपोर्ट में आरोपी नेताओं से कमेटी द्वारा पूछताछ किये जाने का भी जिक्र किया गया है.

यह भी पढ़ें

डेरा सच्चा सौदा के दो लोगों की हत्या, उपजा तनाव

Exit Poll 2017: बरस पड़े मोदी जी की नोटबंदी के बादल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -