नाम एक ओम और इलाज अनेक

ओम शब्द की उत्पत्ति हिन्दू धर्म से हुई है. क्योकि इसका वर्णन हिन्दू धर्म शास्त्रो में क्या गया है. इस शब्द के उच्चारण से कई प्रकार के रोग आपके शरीर से दूर हो जाते है. इसका दावा पहले ऋषि मुनि करते थे लेकिन आज का वैज्ञानिक भी इस बात से सहमत है की यदि आप ओम नाम के शब्द का उच्चारण अपने मुख से बार बार करते हो तो आपको शांति मिलने लगेगी और आपका मन एकत्रित हो जायेगा

 इससे आपको किन किन परेशानियों से आराम मिलेगा .

1. उमंग मिलेगी : अगर आप ओम नाम का उच्चारण करते हो तो अपके शरीर व् दिमाग में एक उमंग सी चलने लगेगी जिससे आलस्य दूर होता है और तारो ताजगी से भर जायेंगे.

2 .खून का आवागमन : यदि आपको खून से सम्बंधित कोई बीमारी है और आपको कई तरह की परेशानी हो रही है.जिसके कारण शरीर का संतुलन नहीं बन पा रहा है. तो आप ओम नाम का उच्चारण करे आपको इन कई समस्या से छुटकारा मिलेगा.

3. व्याकुल होना : अगर आप आप बहुत व्याकुल है और आपको शांति नहीं मिल रही है.आपका मन कही नहीं लग रहा है तो आप ओम का उच्चारण करे शांति मिलेगी और व्याकुलता दूर होगी .

4. मानसिक परेशानी : आप मानसिक परेशानी से परेशान है तो ओम का उच्चारण करे फायदा मिलेगा .

5. पाचन तंत्र पर असर : ओम उच्चारण से आपका हर एक भाग ठीक हो सकता अगर आपका पाचन तंत्र सही नहीं है तो इसका उच्चारण  करे पाचन तंत्र सही तरह से काम करने लगेगा.

6. हड्डी में कारगर : ओम एक ऐसा शब्द है जिसके उच्चारण करने से आपके शरीर के अंदर के हर एक भाग ठीक होगा इसको का बार बार उच्चारण करने से रीढ़ की हड्डी के दर्द दूर होते और हड्डी मजबूत होती है.

7. साँस की परेशानी : ओम का उच्चारण करोगे तो आपके फेफड़े और ज्यादा मजबूत हो जाएंगे.जो भी परेशानी आपको साँस लेने में होती वो सभी दूर हो जाएगी.

8. नींद : यदि आपको कोई चिंता परेशान कर रही है और सो नहीं पा रहे हो तो आप ओम का उच्चारण करना शुरू करदे आपको कुछ समय बाद नींद लग जाएगी.

9. थकान होना : आप किसी कार्य को करते करते थक चुके हो तो आप ओम का उच्चारण शुरू करदे आपके शरीर में वापस वही ऊर्जा आजायेगी और आप तंदुरुस्त हो जायेंगे.

10. थाइराइड : इससे भी आप निजात पा सकते हो क्योकि थाइराइड के कारण आपका गला ख़राब हो जाता है आपको ओम के उच्चारण से छुटकारा मिल सकता है.    

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -