रेसकोर्स रोड अब होगा एकात्म मार्ग!
रेसकोर्स रोड अब होगा एकात्म मार्ग!
Share:

नई दिल्ली। एनडीए सरकार के कार्यकाल में कई मार्गों, ईमारतों और योजनाओं के नाम बदल दिए गए हैं मगर अब तक प्रधानमंत्री आवास क्षेत्र वाली सड़क का नाम नहीं बदला गया था। मगर अब तो यह भी कर दिया गया। दरअसल प्रधानमंत्री आवास रोड़ का नाम बदलकर इसे एकात्म मार्ग करने का प्रस्ताव सामने आया है। जिसके बाद अब 7 रेस कोर्स रोड़ अर्थात प्रधानमंत्री आवास वाली रोड़ का नाम बदलकर एकात्म मार्ग करने की तैयारियां की जा रही हैं। दरअसल इस मामले में भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने एक प्रस्ताव एनडीएमसी को भेजा था। 

जिसमें पीएमएच वाली सड़क का नाम बदलकर एकात्म मार्ग रखने की बात कही गई थी। दरअसल यह क्षेत्र एनडीएमसी के अंतर्गत है। सांसद मीनाक्षी लेखी इसमें सदस्य हैं। सीएम केजरीवाल भी इसमें सदस्य हैं लेकिन वे गले के आॅपरेशन के बाद स्वास्थ्य लाभ लेने के चलते इसकी बैठक में शामिल नहीं हो पाऐंगे।

जिसके कारण अध्यक्षता सांसद लेखी द्वारा ही की जाएगी। सांसद लेखी का कहना था कि पं. दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशती और एकात्म विचार को जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से सड़क का नाम एकात्म मार्ग प्रस्तावित किया गया है। उनका कहना था कि रेसकोर्स रोड़ ब्रिटिश काल का नाम लगता है और यह भारतीय संस्कृति के अनुकूल लगता ही नहीं है। माना जा रहा है कि इस सड़क का नाम बदला जाना पूरी तरह से तय है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -