ट्रम्प आज करेंगे भारत का दौरा, जल्द ही पहुंचेंगे अहमदाबाद
ट्रम्प आज करेंगे भारत का दौरा, जल्द ही पहुंचेंगे अहमदाबाद
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप भारत की दो दिवसीय यात्रा के लिए सोमवार यानी आज 24 फरवरी 2020 को अहमदाबाद पहुंचने वाले है. वहीं वह भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हवाई अड्डे से मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम तक 22 किमी रोड शो करेंगे और साबरमती आश्रम जाने वाले है. वहीं स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ का आयोजन होगा, जिसमें दोनों नेता एक लाख लोगों को संबोधित करेंगे. शाम को ट्रंप आगरा पहुंचेंगे, जहां वह ताजमहल को निहारने के लिए परिवार के साथ करीब 45 मिनट मौजूद रहेंगे. रात को ही वह दिल्ली लौट आएंगे. 

मिली जानकारी के अनुसार देश और दुनिया की निगाहें ट्रंप और मोदी के बीच मंगलवार यानी 25 फरवरी 2020 को होने वाली द्विपक्षीय वार्ता पर टिकी है. ट्रंप पहले ही भारत के साथ कोई व्यापार समझौता नहीं करने की घोषणा कर चुके हैं. हालांकि ट्रंप ने यह भी संकेत दिया है कि द्विपक्षीय वार्ता में कुछ बड़ा होगा. दूसरी ओर सरकारी सूत्रों का भी कहना है कि द्विपक्षीय वार्ता दुनिया को बड़ा संदेश देगी. वैसे भी बीते वित्त वर्ष 2018-2019 में भारत-अमेरिका का कारोबार चीन-अमेरिका व्यापार की तुलना में करीब एक अरब ज्यादा रहा है.

आतंकवाद, कश्मीर और धार्मिक स्वतंत्रता:  जंहा यह भी कहा जा रहा है कि द्विपक्षीय वार्ता के दौरान आतंकवाद, कश्मीर और भारत में धार्मिक स्वतंत्रता के मुद्दे पर राष्ट्रपति ट्रंप के रुख पर दुनिया की नज़रे हैं. दौरे से पूर्व व्हाइट हाउस ने कहा था कि ट्रंप भारत में धार्मिक स्वतंत्रता पर बात करेंगे. आतंकवाद पर पाकिस्तान को कई बार खरी खरी सुनाने के बावजूद ट्रंप कश्मीर के मुद्दे पर भारत पाकिस्तान के बीच कई बार मध्यस्थता की पेशकश भी कर चुके हैं. वहीं हालांकि भारतीय पक्ष सीमा पार आतंकवाद पर पाकिस्तान को ट्रंप की ओर से नसीहत दिए जाने के लेकर आश्वस्त है.

मौत देकर आरोपी ने निकाली मृतक की आँखे, जांच में जुटी पुलिस

तीन छात्रा और एक छात्र पर तेज़ाब फेंककर फरार हुआ 10वीं का छात्र

हिमाचल में गोवंश संरक्षण को मिला बढ़ावा, जयराम मंत्रिमंडल से इतने रुपये की मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -