नमन ओझा बने भारतीय टीम के कप्तान
नमन ओझा बने भारतीय टीम के कप्तान
Share:

इंदौर के स्टार क्रिकेटर नमन ओझा ने एक बार फिर शहर को गौरवान्वित किया है। विकेटकीपर और बल्लेबाज नमन ओझा के हालिया प्रदर्शन से प्रभावित होकर उन्हें भारत ए क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया है। नमन ओझा को 14 अगस्त से ऑस्ट्रेलिया में चार देशों के वनडे टूर्नामेंट और दो अनऑफिशियल ‘टेस्ट’ में हिस्सा लेने वाली इंडिया ए टीम का आज कप्तान नियुक्त किया गया.

ओझा के लिए 2014 में इंडिया ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरा यादगार रहा था जहां चार दिवसीय मैच में उन्होंने एक दोहरा शतक और एक शतक जड़ा था. जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल रहे अधिकांश खिलाड़ियों को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में जिंबाब्वे गए नौ खिलाड़ियों को ए टीम में शामिल किया गया है. रणजी ट्रॉफी में सर्वाधिक रन बनाने वाले श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, अक्षर पटेल, बरिंदर सरन और धवल कुलकर्णी को भी टीम में शामिल किया गया है.

मुंबई के अखिल हेरवादकर पहली बार इंडिया ए टीम के साथ विदेशी दौरे पर जाएंगे. दौरे की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 14 अगस्त को चार देशों के वनडे टूर्नामेंट के मैच से होगी. सीरीज में हिस्सा लेने वाली दो अन्य टीमें दक्षिण अफ्रीका ए और नेशनल परफोर्मेंस टीम है. दो टेस्ट मैचों का आयोजन आठ से 11 सितंबर और 15 से 18 सितंबर तक ब्रिसबेन में किया जाएगा.

इंडिया ए टीम इस प्रकार है: – नमन ओझा, फैज फजल, अखिल हेरवादकर, श्रेयष अय्यर, करूण नायर, मनीष पांडे, केदार जाधव, विजय शंकर, अक्षर पटेल, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, बरिंदर सरन, शाहबाज नदीम और संजू सैमसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -