घर के इस कोने में लाल रंग की पोटली में बांधकर रख दें नमक, हो जाएंगे मालामाल
घर के इस कोने में लाल रंग की पोटली में बांधकर रख दें नमक, हो जाएंगे मालामाल
Share:

कहते हैं नमक का इस्तेमाल खाने को लजीज बना देता है ठीक उसी तरह नमक अपके जीवन को भी सुखदायक बना सकता है. जी हाँ, वास्तु के अनुसार नमक के कई ऐसे उपाय हैं जिन्हे करते ही आपके जीवन में केवल सुख ही सुख आ सकते हैं. वास्तु व‌िज्ञान के मुताबिक़ नमक में गजब की शक्त‌ि होती है जो न स‌िर्फ आपके घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देती है बल्क‌ि आपके घर में सुख समृद्ध‌ि भी बढ़ाने का काम करने में भी सक्षम होती है. ऐसे में इसके ल‌िए स‌िर्फ खाने में नमक नहीं कई दूसरे कामों में भी नमक का प्रयोग करना होगा जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हाँ, आज हम आपको बताएंगे कि कैसे नमक के उपाय आपके घर की नकारात्‍मक ऊर्जा को नष्‍ट कर आपको मालामाल बना सकते हैं. आइए जानते हैं.

उपाय - इसके लिए आपको डली वाला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटकाना है. ऐसे करने से घर में किसी बुरी ताकत का प्रवेश नहीं होता है. इसी के साथ कारोबर में उन्नति के लिए अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर और तिजोरी के ऊपर लटकाना लाभप्रद माना गया है.

# कहते हैं रात को सोते समय पानी में एक चुटकी नमक मिलकार हाथ पैर धोने से तनाव दूर होता है और नींद अच्छी आती है. ऐसा भी कहा जाता है इससे राहू और केतु के अशुभ प्रभाव दूर हो जाते हैं.

# इसी के साथ स्वास्थ्य संबंधी मामलों के लिए घर में कोने में नमक की डली रखने से यह सकारात्मक प्रभाव डालता है और घर की खुशियां बच्चों से होती हैं. वहीं अगर बच्चे बीमार हो जाएं तो हफ्ते में एक दिन पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर बच्चों को नहला देना चाहिए क्योंकि इससे नजर दोष नहीं लगता है.

होली पर जरूर ध्यान रखे इन वास्तु टिप्स का

बुधवार को तुलसी के पत्ते से कर लें यह काम, हो जाएंगे मालामाल

किसी भी लड़की को इतनी लौंग खिलाकर उसका सर्वस्व ले सकते हैं आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -